किशोरी के साथ दुराचार के पांच आरोपी पहुंचे हवालात 

गाजीपुर। नाबालिक बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले चार बाल अपचारी व एक अभियुक्त को थाना सैदपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मौके से घटना में प्रयुक्त तीन मोटरसाइकिल भी बरामद कर लिया।

        अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत दिनांक 14 मार्च 2023 को नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने वाले चार बाल अपचारी व एक अभियुक्त को माहपुर रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग पर माहपुर नहर पटरी तिराहे से प्रभारी निरीक्षक शिवप्रताप वर्मा थाना सैदपुर व  हमराह द्वारा गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयुक्त तीनों मोटर साईकिले भी बरामद किया गया।

         उल्लेखनीय है कि थाना कोतवाली सैदपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रस्तीपुर  के निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे अपने पिता के बिमार पड़ जाने पर काम पर दिनांक 03 मार्च 2023 को आये बाल अपचारी *विरेन्द्र कुमार* (परिवर्तित नाम) निवासी ग्राम बौरवां थाना सैदपुर जनपद गाजीपुर ,मकान मालकिन के पोती (नाबालिग लड़की) को बहला-फुसला लिया और दिनांक 05 मार्च 2023 को दूसरे बाल अपचारी *विजय कुमार* (परिवर्तित नाम) के साथ मिलकर उसे कोचिंग जाते समय ग्राम भटौला के लिंक मार्ग से वाराणसी घूमाने के नाम पर अपनी मोटर साईकिल पर बैठा लिए। दोनों ने नाबालिग लड़की को चौबेपुर ले गये जहाँ इनके तीन दोस्त, *शैलेश कुमार* पुत्र किशन देवराम निवासी नंदरौल बौरवां थाना सैदपुर जनपद गाजीपुर, व बालक अपचारी *शिवांश* (परिवर्तित नाम) तथा *राहुल* (परिवर्तित नाम) दो मोटर साईकिलों से मिले। विरेन्द्र और विजय  नाबालिका को अपने दोस्तो को सौप कर वापस आ गये। *शैलेश* , *शिवांश* और *राहुल* बालिका को वाराणसी में ही हाईवे के किनारे एक गेंहूँ के खेत में ले जाकर तीनो नें उसके साथ बलात्कार किये और दिनभर उसे वाराणसी घूमाते रहे। पकड़े जाने से बचने के लिए उसे विश्व सुन्दरी पुल पर ले जाकर पुल से गंगा नदी में नीचे फेंक दिये। नदी में मछली पकड़ रहे मल्लाहों ने उसे बचाकर स्थानीय पुलिस चौकी नगवां को सूचित किया जहाँ से उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर वाराणसी में भर्ती कराया गया। बालिका के होश में आने पर उसके द्वारा फोन नम्बर बताने पर उसके घर सूचना दी गयी जहाँ से दिनांक 06 मार्च 2023 को सायं को बालिका को बाद ईलाज परिजनों की सूपुर्दगी में दिया गया । बालिका के सदमें में होने के कारण और परिजनों द्वारा लोक लज्जा से भी भयभीत होने के कारण विलम्ब से दिनांक 12 मार्च 2023 को पांच आरोपियों को नामजद करते हुए उनके विरुद्ध मुकदमा लिखवाया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी साक्ष्य संकलन के उपरान्त पूछताछ से नाबालिक वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि उसने मोबाईल फोन खरीदने के लिए रुपये की जरुरत पड़ने पर अपने तीनों दोस्तो से 20,000 रु0/- मिलने की लालच में नाबालिका को उन्हे सौपा था। आरोपियों को आवश्यक कार्यवाही करते हुए न्यायालय किशोर न्याय बोर्ड जनपद गाजीपुर को सौंप दिया गया।

      अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक सैदपुर शिवप्रताप वर्मा, उपनिरीक्षक हैदर अली मंसूरी, मुख्य आरक्षी  यशवन्त सिंह तथा आरक्षी बच्चेलाल, गौरव सिंह व संदीप पासवान शामिल रहे।

Views: 113

Leave a Reply