नायब तहसीलदार का बयान उनके दिवालियापन की निशानी

गाज़ीपुर। सेवराई तहसील में तैनात नायब तहसीलदार हिम्मत बहादुर द्वारा हिंदू देवी-देवताओं पर किए गए आपत्ति जनक टिप्पणी पर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उनका स्थानांतरण कर मामले को शांत करने का काय किया है। इसके साथ ही उन्होंने पूरे प्रकरण की जांच कराकर नारब तहसीलदार पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। उधर नायब तहसीलदार के बयान को लेकर हिंदू श्रद्धालुओं तथा विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नायब तहसीलदार के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग की है और कार्यवाही न होने की दशा मेंउनके विरुद्ध आवाज बुलन्द करने की चेतावनी दी है।

      बताते चलें कि मंगलवार की दोपहर प्रदेश शासन के विशेष सचिव उच्च शिक्षा डा. अखिलेश कुमार मिश्रा ने  करहिया स्थित पवित्र मां कामाख्या धाम पहुंच कर मां का दर्शन पूजन किया। उनके साथ मुख्य विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी तहसीलदार व नायब तहसीलदार भी कामाख्या धाम पहुंचे थे । कामाख्या धाम से दर्शन पूजन के बाद विशेष सचिव के जाने के वापस तहसील लौटे नायब तहसीलदार हिम्मत बहादुर ने तहसील परिसर में सार्वजनिक स्थान पर हिन्दू देवी-देवताओं एवं अयोध्या में निर्माणाधीन श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर टिप्पणी शुरू कर दी। वे सरे आम इसे दुकानदारी बताने लगे। जब मीडिया कर्मियों ने अपने कैमरे से इस घटना को रिकॉर्ड करना शुरू किया तो हिम्मत बहादुर ने खुला चैलेंज करते हुए कहा कि मैं डंके की चोट पर कह रहा हूं राम मंदिर निर्माण दुकानदारी है और जो करना हो कर लो। 

        नायब तहसीलदार के इस टिप्पणी से पत्रकारों द्वारा जिलाधिकारी सहित अन्य उच्चाधिकारियों से अवगत कराया गया। जिलाधिकारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नायब तहसीलदार का स्थानांतरण कर दिया । स्थानांतरण के पश्चात भी नायब तहसीलदार के इस विवादित बयान का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। मां कामाख्या धाम मंदिर के महंत आकाश राज तिवारी ने कहा कि एक अधिकारी का इस प्रकार का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है‌। इस पर जिलाधिकारी को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं क्षत्रिय महासभा युवा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए कड़े शब्दों में कहा कि अगर जनपद के किसी भी तहसील में इनकी तैनाती की जाती है तो वहां हम लोग ताला जड़ देंगे । विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री डॉ बुद्ध नारायण उपाध्याय ने कहा कि नायब तहसीलदार का यह बयान उसके दिवालिया और पागलपन की निशानी है। ऐसे अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

Views: 97

Leave a Reply