फायर कर भाग रहे चोर को जख्मी युवक ने दबोचा 

गाजीपुर। करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मौरा गांव में मंगलवार की रात्रि, चोरी की नियत से घर में घुसे चोर जब अपने मंसूबे में कामयाब न होने पर, वे वहां से लोगों पर तमंचे से फायर कर भागे। चोरों की फायरिंग से राशिद जमाल जख्मी होने पर भी चोर को पकड़ लिया । इसके बाद मौके पर उपस्थित गांव के लोगों ने चोर को घेरकर दबोच लिया और उसकी शारीरिक समीक्षा कर दी।शेष चोर भागने में कामयाब रहे। गोली से घायल व्यक्ति को उपचार के लिए गाजीपुर से वाराणसी ले जाया गया।

     बताया गया कि करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मोरा में चोरों ने चोरी की नियत से गांव में बंद पड़े मुजम्मिल खान के घर को निशाना बनाते हुए उसमें घुस गए। इस बीच चोरों ने अगल बगल के घरों के दरवाजे का बाहर से कुंडी लगा दी। इसी बीच बाहर से दरवाजे की आवाज को सुनकर फिरोज खान का लड़का गुड्डू को कुछ शक हुआ तो उसने आस-पड़ोस के अन्य लोगों को फोन कर जगा दिया। इसके बाद मोहल्ले के सभी लोग चारों तरफ से निकलकर मुजम्मिल खान के घर को धीरे-धीरे घेर लिया। बाहर खड़े चोर जब मोहल्ले के लोगों को आते हुए देखा तो वे भाग निकले।अंदर घुसे हुए दो चोर को जब इसकी भनक लगी कि लोग जाग गए हैं तो वह घर से निकल कर बाहर कूदकर भागना चाहे। इस बीच सामने खड़े राशिद जमाल जब चोर को पकड़ने के लिए दौड़े तो चोर ने उनके ऊपर तमंचा से फायर कर दिया। जिस से निकली गोली राशि जमाल के बाएं हाथ के ऊपरी भाग में जा लगी। इसके बावजूद राशिद जमा चोर को पकड़ने में कामयाब हो गए। इसके बाद अन्य मोहल्ले के लोग भी उसे घेरकर धर दबोचा। इस बीच इस मौके का फायदा उठाते हुए घर के अंदर घुसा दूसरा चोर भागने में कामयाब हो गया। उसे भागते हुए मोहल्ले की एक लड़के ने लाठी से मारा भी,लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका। इस बीच चोर के पकड़ लिया जाने के बाद किसी ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मोबाइल चीता टीम सहित थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे। पकड़े चोर को पुलिस  पकड़ कर थाने लाई तथा घायल शाहिद जमाल को इलाज के लिए बाराचवर ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद गाजीपुर जिला चिकित्सालय भेजा गया जहां से डॉक्टरों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।पकड़ा गया चोर जीता मुसहर करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ही ग्राम गंधपा विशुनपुरा का रहने वाला है। इसके पास से एक बैग मिला जिसमें कटर,पिलास, पेचकस, तार सहित अन्य उपकरण बरामद हुए। पकड़े गए चोरों ने अपने साथ घर में घुसे चोर का नाम कमलेश मुसहर बताया। जो  बलिया जनपद के फेफना थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया गया। इस संबंध में आमिद खान द्वारा चोरों के खिलाफ लिखित तहरीर दी गई है।

सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी मोहम्मदाबाद मौके पर पहुंचकर मामले का जायजा लिये। करीमुद्दीनपुर थानाध्यक्ष विश्वनाथ यादव का कहना है कि अभियुक्त को हथियार सहित पकड़कर उसका चालन सुसंगत धाराओं में कर उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Views: 104

Leave a Reply