राष्ट्रीय ओपन कराटे चैंपियनशिप में जिले के प्रतिभागियों ने पांच पदक पर किया कब्जा

गाजीपुर। राष्ट्रीय ओपन कराटे चैंपियनशिप में गाजीपुर कराटे टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच पदक प्राप्त कर जनपद का नाम रोशन किया है।
   उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय ओपन कराटे चैंपियनशिप वाराणसी में बीएचयू के ए एम पी थिएटर में दिनांक 17 और 18 दिसंबर को आयोजित हुई थी। इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गाजीपुर से 11 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग कर अपनी कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और अपने कौशल के बल पर प्रतिभागी खिलाड़ियों ने 5 मेडल पर कब्जा जमा लिया।
   इसमें महिला 14 वर्ष के वर्ग में स्मृति विश्वकर्मा को कांटा इवेंट में रजत पदक हासिल हुआ। उम्मीदें में 16 वर्ष वर्ग में रितेश कुमार को कांस्य पदक, 15 वर्ष वर्ग में सत्यम यादव को कांस्य पदक, 11 वर्ष वर्ग में आदित्य वर्धन चौरसिया को रजत पदक, 14 वर्ष की महिला वर्ग में स्मृति विश्वकर्मा को रजत पदक प्राप्त हुआ है।
    भारतीय प्रशिक्षक और कोच अम्बिका भारद्वाज ने सभी प्रतिभागियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि कराटे प्रशिक्षण को गाजीपुर में और प्रोत्साहन मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके प्रशिक्षण को विस्तार की जरूरत है। यह आत्मरक्षा बल प्रदान करता है। वहीं कराटे हमारे समाज को फिटनेस बनाये रखने के लिए भी जरूरी है।यह लोगों को सामाजिक खेल भावना के लिए भी प्रेरित करता है।

Views: 226

Leave a Reply