प्रधानमंत्री ने सदैव किया है महाराजा सुहेलदेव का सम्मान और दी है सच्ची श्रद्धांजलि – अनिल राजभर

गाजीपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराजा सुहेलदेव के जन्मदिन 16 फरवरी को सम्मान के साथ यादगार बनाने का निर्णय लिया है।
प्रदेश सरकार ने उस दिन पूरे प्रदेश में महाराजा सुहेलदेव की प्रतिमाओं के समक्ष उत्तर प्रदेश पुलिस के (बैंड पार्टी जवानों) द्वारा बैंड बाजे के साथ श्रद्धांजलि अर्पित करने का निर्णय लिया है। यह महाराजा सुहेलदेव के सम्मान के प्रति भारतीय जनता पार्टी सरकार का सारगर्भित निर्णय है।
उक्त जानकारी आज शहर के लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह मे उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व, महाराजा सुहेलदेव के नाम पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डाक टिकट जारीकर तथा ट्रेन चलवाकर सच्ची श्रद्धांजलि और सम्मान दिया है।
उन्होंने कहा की 16 फरवरी को महाराजा सुहेलदेव के जन्मस्थली बहराइच के चित्तौड़ में भव्य स्मारक एवं देश की धरती और धर्म के रक्षा मे उनके योगदान व तथ्यों से सम्बंधित संग्रहालय को स्थापित किया जा रहा है जिसका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बर्चुवल रूप से तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहाँ उपस्थित रह कर शिलान्यास करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गुलाम भारत को छोड़, आजाद भारत की गैर भाजपा सरकारों ने सैय्यद सालार की संतानों को महिमा मंडित करने का काम किया।
मंत्री अनिल राजभर ने ओबैसी और ओमप्रकाश राजभर के आपसी राजनीतिक समझौते से सम्बंधित प्रश्न के उत्तर में कहा कि भारत माता की जय बोलने एवं वंदेमातरम् बोलने मे गुरेज न रखने वाले राष्ट्रवादी मुसलमानों का हम अभिनन्दन करते हैं। उन्होंने कहा कि महाराजा सुहेलदेव तथा राजभर हितों के साथ खिलवाड़ करने वालों, उनके सम्मान से समझौता करने,भारत माता की जय न बोलने वालों से भारतीय जनता पार्टी कभी कोई समझौता नहीं करने वाली है।
उन्होंने स्पष्ट रुप से कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जब जब सरकार बनी, उसने देश के समस्त राष्ट्र वीरों को सम्मानित करने का काम किया है। इस अवसर पर भाजयुमो क्षेत्रीय अध्यक्ष राजेश राजभर, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मुराहू राजभर, अवधेश राजभर एवं जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा उपस्थित रहे।

Views: 21

Leave a Reply