कोविड – तीन स्वास्थ्य केंद्रों पर फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं का होगा टीकाकरण

* स्वास्थ्यकर्मियों का नौ ब्लाकों पर होगा टीकाकरण*

* इस माह 5, 11, 12 व 18 फरवरी को तीन स्वास्थ्य केंद्रों पर होगा टीकाकरण*☺️

गाजीपुर। कोविड टीकाकरण से अब तक वंचित स्वास्थ्य कर्मियों को 4 और 5 फरवरी को टीकाकरण किया जायेगा। यह टीकाकरण नौ ब्लॉकों यथा बाराचवर, बिरनो, देवकली, गोड़उर, करंडा, मनिहारी, मरदह, सादात और रेवतीपुर स्वास्थ्य केंद्र पर सम्पन्न होगा।
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्यकर्मियों का कोविड टीकाकरण गत माह 16,22,28 और 29 जनवरी को कर, उन्हें प्रतिरक्षित किया गया था ।
बताते चलें कि इसके साथ ही 5 फरवरी को होने वाले टीकाकरण दिवस पर फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के रुप में, पुलिस, राजस्व और नगर पालिका कर्मियों का टीकाकरण किया जायेगा।
पुलिस, राजस्व और नगर पालिका कर्मियों का टीकाकरण 5 फरवरी से जनपद के तीन स्वास्थ्य केंद्रों जिला पुरुष अस्पताल, जिला महिला अस्पताल और पुलिस लाइन पर किया जायेगा। इसके लिए 6793 लाभार्थियों का डाटा कोविड पोर्टल पर पंजीकृत किया जा चुका है। इसमें से 10 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण रैंडम आधार पर किया जायेगा, जिन्हें एक दिन पूर्व मैसेज और फोन के माध्यम से सूचित किया जायेगा।
एसीएमओ डॉ उमेश कुमार ने बताया कि प्रथम चरण में हेल्थ केयर वर्कर का टीकाकरण किया गया है और बचे हुए लोगों का टीकाकरण 4 व 5 फरवरी को जनपद के नौ ब्लाकों पर किया जायेगा। इसके बाद भी छूटे हुए कर्मचारियों का 15 फरवरी को टीकाकरण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जनपद में 13425 लाभार्थी कोविड पोर्टल पर पंजीकृत थे जिसके सापेक्ष अब तक 6393 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं का 5, 11,12 व 18 फरवरी को टीकाकरण किया जायेगा एवं छूटे हुए लोगों का 22 फरवरी को टीकाकरण किया जायेगा।

Views: 37

Leave a Reply