कोरोना के बढ़ते मरीजों से बढ़ी बेचैनी,42 नये मरीजों संग संख्या पहुंची 448

गाजीपुर। वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण से शहर सहित ग्रामीण अंचलों के लोगों में भय व्याप्त होने लगा है। जिले में कल शुक्रवार को अचानक बढ़ते हुए कोरोना संक्रमित के नए मरीजों की संख्या 42 हो गई। एक साथ एक दिन में 42 नए मरीजों के मिलने से जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी मरीजों को कोविड लेवल वन के सहेड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आकर अन्य लोगों के संक्रमित होने वालों की संख्या अब लगातार बढ़ने लगी है।
बताते चलें कि अब तक जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 448 हो गई है जिसमें से 369 इलाज के बाद अपने घरों को लौट चुके हैं और 73 एक्टिव रोगियों की चिकित्सा जारी है।
सभी संक्रमित मरीजों की जानकारी के बाद स्वास्थ्य टीम संक्रमित मरीजों के घर पहुंच कर उन्हें तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जिला प्रशासन के निर्देश पर उपजिलाधिकारी और उनके साथ की टीमों ने सभी नये संक्रमित पाए गए क्षेत्र को सेंसटाइज के बाद हॉटस्पॉट घोषित किया सील करा दिया। देहात क्षेत्रों में अचानक बढ़े मरीजों के मिलने से क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।
जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोना वायरस से प्रभावित गांवों व वार्डों में एक से अधिक कोरोना पाजिटीव केस प्राप्त होने पर उन क्षेत्रों को कन्टेनमेन्ट एरिया/हाट स्पाट के रूप मे घोषित किया है।
हाटस्पाट के रुप में घोषित नये क्षेत्रों में गढवा युसुफपुर बाजार, बतासा मण्डी, सदर रोड चौक थाना व तहसील मुहम्मदाबाद, ग्राम करीमुद्दीनपुर व लट्ठूडीह थाना करीमुद्दीनपुर, जफरपुरा वार्ड नं-16, ग्राम सलेमपुर थाना व तहसील मुहम्मदाबाद, प्रकाश नगर, ग्राम गोड़ा देहाती गायत्री मन्दिर के पास थाना सदर कोतवाली, ग्राम फरीदपुर गहनी थाना भुड़कुड़ा, ग्राम उतरौला जलालाबाद थाना दुल्लहपुर, ग्राम उतरौली थाना रेवतीपुर, वार्ड नं-5 दिलदारनगर बाजार, ग्राम मनिया, ग्राम सेवराई थाना गहमर तथा ग्राम डोड़सर थाना मरदह में केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की ओर से दी गयी एडवाइजरी एवं निर्गत दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए क्षेत्र में स्थित दुकानों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों एवं अन्य गतिविधियों जिनमे सम्बन्धित आम नागरिक का आना जाना हो, को पूर्णरूपेण प्रतिबन्धित किया गया है। इस क्षेत्र मे कोई भी दुकान या उपरोक्त प्रकार की गतिविधियों से सम्बन्धित प्रतिष्ठान आदि बिना जिला प्रशासन की अनुमति के नहीं खोली जायेगी तथा लॉकडाउन का पूर्णरूपेण अनुपालन सनिश्चित कराया जायेगा।

Views: 146

Leave a Reply