पंचांग व राशिफल – 18 जुलाई 2020

पंचांग व राशिफल – 18 जुलाई 2020
पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास श्रावण
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि त्रयोदशी 24:38 तक
नक्षत्र मृगशिरा 21:16 तक
करण गारा वणिजा 12:38 तक 24:38 तक
वार शनिवार
योग ध्रुव 22:58 तक
सूर्योदय 05:39
सूर्यास्त 19:15
चंद्रमा वृषभ राशि में
राहुकाल सुबह 09:03 − 10:45
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:59 − 12:53

राशिफल
मेष
धीमी शुरुआत के बावजूद कार्यों में सफलता मिलने के साथ ही व्यापार में विस्तार होगा। इस समय कई मौके मिलते दिख रहे हैं, अत: समय का भरपूर लाभ लें। समय उत्तम है।

वृषभ
समय सफलता दिलाने वाला चल रहा है। कारोबार में नए अवसर लाभ दिलवाएंगे। आज का दिन जरूरी कार्यों को पूरा करने में व्यतीत होगा। लेकिन, संतान के कार्यों से मन दुखी होगा।

मिथुन
आपके निकटतम लोग ही नहीं चाहते की आप आगे बड़े, अत: सतर्क रहें और अपना काम पूरी ईमानदारी से करें। भितरघात वालों से सावधान रहने के साथ ही कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति से बचें। आर्थिक मामले सुलझेंगे।

कर्क
राजकीय कार्यो में अवरोध आ सकते हैं। स्वास्थ का ध्यान रखने के साथ ही वाहन मशीनरी का प्रयोग सावधानी से करें। विधुत उपकरण खरीदने के योग है।

सिंह
नौकरी में बदलाव के योग के बीच मेहनत के अनुकूल फल प्राप्त नहीं होंगे। वहीं तकनीकी के प्रयोग से विद्यार्थी सफल होगे। दांतों में विकार की सम्भावना हे।

कन्या
वर्तमान समय शुभ फल देने वाला है। लेकिन, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा बने काम बिगड़ सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखें। इष्ट अराधना सहायक होगी।

तुला
छोटी छोटी बातों पर क्रोध आना आप के लिए नुकसान दायक हो सकता है। कई दिनों से जो कार्य आप करना चाहते थे, उसे आज किसी ओर के द्वारा कर जाने की संभावना है। शत्रु हावी हो सकते हैं।

वृश्चिक
स्वास्थ में सुधार होगा। अपने आगामी भविष्य को ले कर चिंतित रहने के साथ ही मन में कई विचार आएंगे। व्यवसाय में उन्नति होगी। भूमि भवन सम्बंधित मामले पक्ष में हल होंगे। प्रशासन से जुड़े कार्य सहज हो जाएंगे।

धनु
विवाह योग्य जातकों के लिए समय उपयुक्त है।आजीविका को ले कर आप चिंता के बीच कारोबार विस्तार करने का मन बना सकते हैं। वाहन सुख की प्राप्ति संभव है। अपनी संतान से विवाद हो सकता है।

मकर
अपने मन की बात हर किसी को बताने से नुक्सान आप का ही होगा, अत: सतर्क रहें। सुख सुविधा की वस्तुओं में धन खर्च होगा। आप की उन्नति से विरोधी नाखुश होगे। लेकिन, अपने वाक् चातुर्य से अधिकारी प्रभावित होंगे। विदेश जाने के योग बन रहे हे।

कुंभ
कार्य की अधिकता और समय की कमी का आभास होगा। जीवनसाथी का साथ आगे बढ़ने में सहायक होगा। वाहन सुख मिलने के योग के साथ ही संतान के स्वास्थ की चिंता रहेगी।

मीन
आपकी व्यवहार कुशलता की तारीफ़ होगी। वस्त्र आभूषण की प्राप्ति होंगे। रचनात्मक कार्यो में रूचि बढेगी। विवाद की स्थिति से बचने के लिए दूसरों की निजी जिन्दगी में दखल देना बंद करें। आप की सोच बदलने की जरूरत है।

Views: 108

Leave a Reply