हाईस्कूल में प्रिया जैन तथा इंटर में अनुराग मलिक रहे टापर

यूपी बोर्ड परीक्षाफल ! टॉपरों काे मिलेंगे एक-एक लाख रुपये और लैपटाॅप
लखनऊ। यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा के घोषित परिणाम के अनुसार हाईस्कूल का परीक्षाफल 83.31प्रतिशत रहा। इसमें लड़कों का रिजल्ट 79.88प्रतिशत और लड़कियों का रिजल्ट 87.29% रहा।
इण्टर की परीक्षा का परीक्षाफल 74.63% रहा जिसमें लड़कियों का प्रतिशत 81.96% और लड़कों का प्रतिशत 68.88 है।
साईंहाईस्कूल में बड़ौत, बागपत की प्रिया जैन 96.67 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर रही हैं,वहीं बाराबंकी के अभिमन्यु वर्मा 95.83 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय स्थान पर रहे। बाराबंकी के ही योगेश प्रताप सिंह 95.33प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे। इसमें बागपत की श्रीराम एसएम इंटर कालेज की रिया जैन टापर रहीं।श्री साईं इंटर कालेज, बाराबंकी के अभिमन्यु वर्मा ने दूसरा स्थान तथा सद्भावना इंटर कालेज, जीवल बाराबंकी के योगेश प्रताप सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इंटर में बागपत के अनुराग मलिक 97प्रतिशत अंक के साथ प्रथम,प्रयागराज के प्रांजल सिंह 96प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय तथा औऱैया के उत्कर्ष शुक्ला 94.80प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे।
लखनऊ में आयोजित पत्रकार वार्ता में उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि इस बार टॉपरों को हम एक लाख रुपये और लैपटाप देंगे। रिजल्ट जारी करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 52 लाख लोगों ने परीक्षा दी थी। कठिन परिस्थितियों में परीक्षा करवाईं। 21 दिनों में कॉपियां जांचना और जल्दी परीक्षाफल घोषित करना महालक्ष्य था जिसे पूरा किया गया है।
उल्लेखनीय है कि यूपी बोर्ड द्वारा आज हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम घोषित करने के पहले ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों का हौसला बढ़ाया था। मुख्यमंत्री ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि “मेरे प्यारे बच्चों, आज यूपी बोर्ड का परीक्षाफल आना है। वैसे परीक्षा व परीक्षाफल आत्म विश्लेषण का माध्यम मात्र है। अत: प्रत्येक परीक्षाफल को सहजतापूर्वक स्वीकार करना ही श्रेष्ठ है। प्रभु श्री राम की कृपा से आप सभी को मनोनुकूल परीक्षाफल की प्राप्ति हो।

Views: 149

Leave a Reply