आज चार कोरोना पाजीटिव केस मिलने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर पहुंची आठ

गाजीपुर,14 मई 2020। जिले के संदिग्ध कोरोना संक्रमितों की जांच के लिए भेजे गए सैंपल में से आज चार रोगियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है अर्थात उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन चार मरीजों के साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। जबकि इससे पूर्व छह मरीज स्वस्थ होकर वापस चुके हैं।
उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के कारण लाकडाउन में फंसे विभिन्न प्रान्तों से आनेवालों के चलते जिले की आबोहवा भी बदलने लगी है। बाहर से आने वाले लोगों में कोरोना के संक्रमण से जिले की हवा भी संक्रमित होने लगी है और ग्रामीण क्षेत्र भी कोरोना संक्रमण की जद में आने लगा है। बाहर से आने वाले श्रमिकों को लेकर जनपद वासियों की धुकधुकी बढ़ी हुई है। नंदगंज क्षेत्र के खिदिरपुर तथा मरदह क्षेत्र के नसीरुद्दीनपुर में मुंबई से आए एक-एक लोगों के कोरोना पाजीटिव होने की खबर से क्षेत्रीय लोग सहमे हुए थे कि कल करंंडा के उचौरी व मनिहारी के सरायगोकुल गांव के भी एक एक मरीज कोरोना पाजीटिव पाये गये थे,जिन्हें इलाज के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय चिकित्सालय वाराणसी में भर्ती कराया गया था।
इस प्रकार जिले के चार कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों के चलते जनपदवासी सहमे हुए थे कि आज चार और संदिग्धों की रिपोर्ट कोरोना पाजीटिव आ गयी। आज के मरीजों को लेकर एक सप्ताह के भीतर आठ कोरोना पाजीटिव रोगी मिल चुके हैं। ये सभी संक्रमित लोग बाहर से ही संक्रमित होकर अपने घरों को पहुंचे हैं।
बताते चलें कि आज सुबह चार संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही जनपद वासियों में खलबली मच गई है क्योंकि विभिन्न स्थानों से आ रहे लोग ग्रामीण क्षेत्रों में अपने घरों में पहुंचने लगे हैं। बाहर से वापस अपने घरों को आने वाले आठ संक्रमितों में फैजान – निवासी खिदिरपुर थाना नन्दगंज, अंगद पाण्डेय निवासी – नसरूद्दीनपुर थाना मरदह, राकेश यादव निवासी -कुचौरा थाना करण्डा, गुड्डू यादव निवासी -सरायगोकुल थाना शादियाबाद, नंदलाल निवासी – राजुपुर सम्मनपुर थाना नन्दगंज, राजेश निवासी- भुड़कुड़ा थाना भुड़कुड़ा, अम्बिका यादव निवासी – मोहनपुरा थाना बिरनो तथा नीलेश राजभर निवासी – चौकड़ी थाना शादियाबाद हैं। ये सभी प्रवासी मजदूर है जो मुम्बई , सूरत व दिल्ली से वापस अपने घर लौटे थे। इनके चलते पूरे गांव में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ गया है। संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद उनके गांव को हॉटस्पॉट बनाने में प्रशासन जुटा हुआ है ताकि अन्य लोगों में संक्रमण न फैल सके। जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने आज चार संक्रमितों को लेकर कुल आठ पॉजिटिव रोगियों के पाए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने जनपदवासियों से सामाजिक दूरी बनाकर लाकडाउन का पालन करने हेतु निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि अति आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकले और फेस मास्क के साथ ही साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करें। जहां तक संभव हो अपने हाथ को और शरीर को सैनिटाइज करते रहें। उन्होंने कहा कि लोग अपने गांव में आने वालों की सूचना गांव समितियों के माध्यम से पुलिस स्टेशन, ब्लॉक मुख्यालय, जिले पर स्थापित कंट्रोल रूम या फिर मुझे जानकारी उपलब्ध कराएं ताकि आवश्यक कार्यवाही पूर्ण की जा सके।देखें वीडियो……

वेबसाइट……….

Views: 529

Leave a Reply