कोरोना के दो नए मामले मिलने से जिले में मचा हड़कम्प

गाजीपुर,14 मई 2020। कोरोना संक्रमण के 4 नए मामले मिलने से जनपद वासियों में खौफ होने लगा है। इनमें से 2 नए मामले कल शाम को आई रिपोर्ट में पाए गये।
ज्ञातव्य है कि कोरोना महामारी के चलते विभिन्न प्रान्तों में लाकडाउन में फंसे अन्य प्रांतों के प्रवासी मजदूर और कामगार अब विभिन्न स्रोतों से जिले में पहुंचने लगे हैं। इनके पहुंचने से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण भी पैर पसारने लगा है। इसे लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में हड़कंप मच गया है। अब लोगों को आशंका सताने लगी है की ग्रीन जोन का सपना देखने वाला गाजीपुर कहीं रेड जोन में न शामिल हो जाए।
जिले के आशंकित लोगों को करारा झटका उस समय लगा जब कल देर शाम दो नये कोरोना मरीज मिलने से प्रशासनिक अमले व ग्रामीण क्षेत्रों में हड़कंप मच गया। इनमें से एक व्यक्ति मुंबई से तो दूसरा सूरत से ट्रेन द्वारा 11 मई को गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे थे जहां जांच में संदिग्ध दिखने पर उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। वाराणसी से कल देर शाम दोनों की रिपोर्ट कोरोना पाजीटिव पायी गयी।
वुधवार की देर शाम दोनों लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होते ही एक बार फिर सनसनी फैल गयी। आनन-फानन में दोनों मरीजों को गाजीपुर के क्वरंटाइन सेन्टर में लाया गया जहां से उन्हें वाराणसी पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय चिकित्सालय में इलाज भेजा गया।
जानकारी के अनुसार एक मरीज करंडा थाना क्षेत्र के कुचौरा का निवासी है तो दूसरा मनिहारी क्षेत्र के सराय गोकुल गांव का निवासी है।दोनों संदिग्धों में पुराना संक्रमण की पुष्टि होते ही जिले में सनसनी फैल गई। देखें वीडियो……..

बताते चलें कि इससे पूर्व शनिवार को नन्दगंज थाना क्षेत्र के खिदिरपुर गांव में तथा सोमवार को मरदह थाना क्षेत्र के नसीरुद्दीनपुर में देखने को मिला था। इन दोनों गांव के एक एक व्यक्ति छुप छुपा कर मुम्बई से वापस अपने घर आये थे। इन दोनों के संक्रमण ग्रस्त होने से दोनों को जहां वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, वहीं दोनों परिवार के लोगों को गाजीपुर के रेलवे के प्रशिक्षण केन्द्र में बने क्वरंटाइन सेन्टर में भर्ती कराया गया। इन दोनों संक्रमितों के चलते पूरे गांव को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पूरे गांव को क्वरंटाइन करने के बाद हाटस्पाट घोषित कर उसे सील कर दिया गया है जहां किसी का भी आना जाना वर्जित है।

Views: 1603

Leave a Reply