खेत में मिला युवक का क्षत विक्षत शव, पुत्र ने दी हत्या की तहरीर 

गाज़ीपुर। सैदपुर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत जगदीशपुर गांव के धान के खेत में बुधवार की सुबह एक युवक का क्षत विक्षत शव मिलने से गांव में सनसनी फ़ैल गई।

   ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक की शिनाख्त प्रमोद राम (35वर्ष) पुत्र संतू राम निवासी देवनाथपुर पटखौली, थाना मेहनाजपुर जिला आजमगढ़ के रूप में की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  जनचर्चा रही कि मृतक के शव को जंगली जानवरों ने नोंच कर तहस नहस कर दिया था, जिससे उसका बायां हाथ और पेट की चमड़ी गायब हो गई थी। आंख के पास चोट जैसा निशान भी पाया गया।

       उल्लेखनीय है कि मृतक प्रमोद राम करीब एक माह पूर्व से खजुरहट गांव के पूर्व प्रधान धर्मपाल यादव के जगदीशपुर में स्थित पार्टनरशिप के सुअरबाड़ा पर रह कर काम करता था। मृतक के इकलौते पुत्र विशाल ने पुलिस को बताया कि उसके पिता के कहने पर भी उन्होंने तनख्वाह नहीं बढ़ाया। वहीं धर्मपाल यादव ने बीते छह अक्टूबर को प्रमोद पर सुअर का बच्चा चोरी करने का आरोप लगाया। कहासुनी के बाद प्रमोद उसी दिन नौकरी छोड़कर घर चला गया। उसके दूसरे दिन धर्मपाल व अन्य लोग देवनाथपुर स्थित उसके घर पहुंचे तथा तनख्वाह बढ़ाने की बात कहकर  , उसकी इच्छा के बावजूद अपने साथ लेकर सूअरबाड़ा चले गये। विशाल ने बताया कि उस दिन के बाद पिता से उसका सम्पर्क नहीं हो पाया। 

     घटना के बाद मृतक की मां लालती देवी, पत्नी सरस्वती, पुत्र विशाल सहित दो बेटियां रुचि, खुशी बुरी तरह गमगीन रहीं। मृतक पांच भाइयों में सबसे बड़ा था। सैदपुर कोतवाल वन्दना सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मौके पर पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त किया और मृतक के पुत्र ने धर्मपाल यादव के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।

Views: 266

Leave a Reply