कहीं पे निगाहें कहीं पे निशाना –  नाम के धोखे में दूसरे को मारी गोली

हत्या के प्रयास के मुकदमें के दो अभियुक्त असलहे संग गिरफ्तार 

गाजीपुर। सदर कोतवाली पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में वांछित दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से अपाचे मोटर साइकिल तथा एक अवैध पिस्टल 0.32 बोर मय दो जिन्दा कारतूस बरामद किया है।

         बताते चलें कि गत 21 अप्रैल को थाना कोतवाली में एक व्यक्ति को गोली मार कर घायल करने का मुकदमा पंजीकृत किया गया था। पुलिस तभी से हमलावरों की सुरागरसी में लगी थी। पुलिस टीम शनिवार 27 अप्रैल को चौकिया तिराहा पर चेकिंग के दौरान घटना में संलिप्त दो व्यक्तियों अक्षय कुमार पुत्र अमेरिका राम निवासी औरंगाबाद थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर व छोटू कुमार पुत्र फूलचन्द राम निवासी ग्राम मुहाव थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर को समय करीब 06.50 बजे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त अक्षय़ कुमार की जामा तलाशी से अवैध पिस्टल 0.32 बोर मय दो जिन्दा कारतूस, एक अपाचे मोटर साइकिल नं. यूपी 61 बी जे 2059 बरामद हुआ।

        घटना के सम्बन्ध में पूछताछ पर अभियुक्त अक्षय कुमार ने बताया कि मै और छोटू कुमार दोस्त हैं। कुछ दिन पहले छोटू कुमार ने बताया था कि बकराबाद के प्रधान संजय बिन्द हमारे गांव के प्रधान की मदद करते हैं, जिससे हमारे गांव के प्रधान हमारे पिता के नाम पट्टे की जमीन खारिज कराने के लिए मुकदमा किये हैं। इसलिये इनको रास्ते से हटाना है। इस पर हम लोग संजय प्रधान को जान से मारने के लिए योजना बनाये और संजय प्रधान आने जाने के रास्ते को पता करते रहे। गत 21 अप्रैल को हमें पता चला कि संजय प्रधान खानपुर पोखरे के पास सत्ती माता मंदिर पर गये हैं और वहां से मोटर साइकिल से निकल रहे हैं, तब हम लोग हाइवे से उतर कर पोखरे के पास पहुचे तो एक व्यक्ति सत्ति माता मंदिर की तरफ से आता दिखा। उसे मै संजय प्रधान समझ कर अपनी पिस्टल से गोली मार दिया और हम दोनों लोग वहा से अपाचे मोटरसाइकिल से भाग निकले। दूसरे दिन हम लोगों को पता चला कि जिसे हम लोग गोली मारे, वह संजय प्रधान नहीं बल्कि दूसरे संजय थे। इस बात का समर्थन छोटू कुमार द्वारा भी किया गया‌।

    दर्ज मुकदमे में आर्म्स एक्ट की बढोत्तरी कर, विधिक कार्यवाही करते हुए अभियुक्तों को न्यायालय के हवाले किया गया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक दीन दयाल पाण्डेय मय हमराह थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर शामिल रहे।

Views: 207

Leave a Reply