सामाजिक अपनत्व से सुधारा जा सकता है कारागार के निरुद्ध बंदियों को – डॉ. उमेश शर्मा

रामपुर। जिला कारागार में निरुद्ध महिला बंदियों तथा उनके बच्चों की होली को खुशनुमा बनाने हेतु उ प्र अपराध निरोधक समिति के चेयरमैन डॉ. उमेश शर्मा के निर्देशन में समिति के पदाधिकारियों ने कैदियों को अबीर, गुलाल मिष्ठान एवं महिला बंदियों को दैनिक उपयोग की वस्तुएं आदि प्रदान की।

       बताते चलें कि प्रदेश की अधिकांश जेलों में समिति के समर्पित पदाधिकारियों द्वारा निरुद्ध लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने तथा उन्हें समाज में स्थान दिलाने का प्रयास किया जाता है। जेल सेवा कार्यों में समिति की सहभागिता निरंतर बनी रहती है।

   इसी श्रृंखला में जिला कारागार रामपुर में भी निरुद्ध बंदियों को उपरोक्त सामान प्रदान किया गया। वहीं जेल प्रशासन के अधिकारियों कर्मचारियों को मिलकर उन्हें होली की शुभकामनाएं दी गई। 

      उल्लेखनीय है कि वर्तमान सरकार के प्रयासों का परिणाम है कि जेलें अब सुधार गृह बन गयी हैं। प्रांतीय सचिव गिरीश कुमार पाठक ने बताया कि समाज व संगठनों की सहभागिता के सकारात्मक बदलाव प्रभावी होता है। समिति  सुधारों एवं अपराध निरोधन में महती भूमिका निभा रही है और आगे भी समिति इसी प्रकार सतत सहयोग देती रहेगी।

       रामपुर के जिला सचिव गजाली खां ने कहा कि रामपुर जिला कारागार व पुलिस प्रशासन को समिति व समाज का हरसंभव सहयोग मिलेगा, जिससे जनपद अपराध मुक्त हो सके। इस अवसर पर जेल अधीक्षक प्रशान्त मौर्य,जेलर कुश कुमार एवं सभी डिप्टी जेलर्स के साथ साथ समिति के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Views: 32

Leave a Reply