विवाहिता ले लगायी फांसी तो पिता ने दर्ज कराया दहेज हत्या का मामला

गाजीपुर। विवाहिता युवती ने शनिवार की रात रोशनदान से अपनी साड़ी का फंदा बनाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली।
   घटना शादियाबाद थानान्तर्गत बरहट गांव में शनिवार की देर रात घटी। जहां पिंकी 26वर्ष पत्नी उपेंद्र कुमार ने रोशनदान के सहारे साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली।
    बताया गया कि उपेन्द्र प्रयागराज में रहकर पढ़ाई और तैयारी करता है जो इस समय घर आया था। शाम को पिंकी और उसके पति के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। उससे क्षुब्ध होकर उपेन्द्र घर से बाहर निकल गया था।
     काफी देर बाद जब वह घर आया तो घर का दरवाजा अन्दर से बंद पाया। इस पर उसने दरवाजा खटखटाया और खोलने को कहा। कमरे से कोई उत्तर न मिलने पर उसने परिवार के लोगों को भी बुलाया पर दरवाजा नहीं खुला। इस पर
जब उपेन्द्र रोशनदान तक गया तो अन्दर का दृश्य देखकर उसकी घिग्घी बंध गयी। वहां पिंकी साड़ी का फंदा बनाकर लटकी पड़ी थी।
      यह जानकर परिजन चिल्लाने लगे। आवाज सुनकर आस पास के लोग भागते हुए वहां पहुचे और सारी स्थिति जानकार इसकी सूचना पुलिस को दे दी। आत्महत्या की सूचना पर पुलिस वंहा पहुची और लोगों की मौजूदगी में दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतरवाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कारर्वाई पूर्ण कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
       उल्लेखनीय है कि पिंकी का विवाह चार वर्ष पूर्व उपेन्द्र के साथ हुआ था और उनकी तीन वर्षिया पुत्री उपासना है। पिंकी के मौत की सूचना  पर मायके पक्ष के लोग भी रोते बिलखते वहां पहुंचे। पिंकी के पिता रामसुध ने शादियाबाद थाने में पति उपेन्द्र, ससुर सरजू राम,सास आशा देवी, जेठ सत्येन्द्र कुमार व जेठानी माधुरी देवी के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।
     थानाध्यक्ष शादियाबाद रविंद्र भूषण मौर्य ने बताया कि मृतका के पिता ने उसके पति, ससुर सहित पांच के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। घटना के सभी बिन्दुओं की जांच पड़ताल की जा रही है। शीघ्र ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Views: 101

Leave a Reply