भाजपा कार्यसमिति की पहली बैठक में हुई सरकार के कार्यों की सराहना

गाजीपुर,15 मार्च 2020।भारतीय जनता पार्टी के नव सृजित जिला कार्यसमिति की प्रथम बैठक जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई।
कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा पं. दीनदयाल उपाध्याय और डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पार्चन एवं वंदेमातरम गायन से हुआ।

बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि विगत छ: वर्षो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जो कार्य हुआ है उसे प्रबल विरोधी भी मानता है। हमने जिस विचारधारा को लेकर कार्य की शुरुआत की उसके प्रति भाजपा को पूरे देश मे बडा़ जनाधार मिला है और यह जनाधार का स्थायीत्व कैसे बना रहे इसके लिए हमें लगातार संगठनात्मक रूप से कार्य करते रहना है। उन्होने कहा कि विचार धारा से प्रतिबद्ध संगठन बडे़ समूह तथा कार्य को आगे बढ़ाता है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के विचार धारा की नीतियों की चर्चा में आपात काल के दौरान पार्टी के त्याग का वर्णन करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसी विचारधारा की पार्टी है जिसने राष्ट्रहित के लिए पार्टी हितों की भी कुर्बानी दी है। कहा कि हमारे कार्यो के कारण हमारा कार्यकर्ता आज दुविधा मुक्त हो चुका है। हमारी पहचान है कि हम जो कहते है वही करते है। आज धारा 370, 35 ए को लेकर सरकार द्वारा किये गये कार्य से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का मस्तक गर्व से ऊंचा तथा सीना चौडा हो गया है।
उन्होने कहा कि इसके विपरीत विरोधी लगातार सोच रहा है कि भारतीय जनता पार्टी को हम कैसे कमजोर करें। अब भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि ऐसे लोगों के मंसूबो को कुचल कर चकनाचूर करें।
मनोज सिन्हा ने उत्तर प्रदेश सरकार की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में 15-20 वर्षों की यह पहली सरकार है जिसे अपराध का संरक्षण प्राप्त नहीं है। प्रदेश के विकास में उत्तर प्रदेश सरकार असीम उर्जा और उत्साह के साथ काम कर रही है।
कार्यक्रम में बतौर अतिथि उपस्थित क्षेत्रीय उपाध्यक्ष बालेन्दुमणी त्रिपाठी ने कार्य समिति को सम्बोधित करते हुए कहा कि ओला एवं अतिवृष्टि तथा आंधी से किसानों का जीवन आधार कृषि फसलों तथा वृक्षों को भारी नुकसान हुआ है। इसके बावजूद अगर विषम परिस्थितियों मे कोई काम कर सकता है तो ऐसे साहस क्षमता का धनी वह भाजपा का कार्यकर्ता ही हो सकता है। कहा कि गाजीपुर की धरती वीर उर्वरा धरती है। उन्होने कहा की आज पूरे विश्व मे समता, एकता, उन्नति, उत्थान तथा आपसी सौहार्द के लिए भारतीय जनता पार्टी के विचारधारा की जरूरत है। उन्होने कहा कि जिन कार्यो तथा उद्देश्यों को लेकर भाजपा का गठन हुआ नींव पड़ी वह उद्देश्य साकार हो रहा है।
विधान परिषद सदस्य डा केदारनाथ सिंह ने अपने सम्बोधन में संगठन की मजबूती के लिए कार्य करने का आह्वान किया।
कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने पिछले कार्यवाहियों की पुष्टी तथा आगामी कार्यो के योजना का प्रस्ताव कार्यसमिती के सामने प्रस्तुत किया जिसमे आगामी स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के साथ साथ स्थानीय निकाय चुनाव मे पार्टी द्वारा मजबुती से लड़ने,प्रदेश सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर ग्राम स्वराज योजनान्तर्गत गांवों मे चौपाल, अगठित बुथ समितियों के गठन, सत्यापन आदि पर विस्तार से विषय रखा।
कृषि के संरक्षा व सुरक्षा के निहित राजनैतिक प्रस्ताव रामनरेश कुशवाहा ने तथा उस पर विस्तार से अनुमोदन प्रभुनाथ चौहान,कृष्ण बिहारी राय एवं बृजेन्द्र राय ने तथा उसमें संशोधन रमाशंकर उपाध्याय ने किया, जिसका समर्थन पूरी जिला कार्यसमिति ने किया।
इस अवसर पर सरोजेश सिंह, सरिता अग्रवाल,सुनील सिंह,ओमप्रकाश राय, प्रदेश मीडिया सह सम्पर्क प्रमुख नवीन श्रीवास्तव बालकृष्ण त्रिवेदी,जितेन्द्र नाथ पांडेय,राजेश्वर सिंह,राजेश राजभर,वृजनन्दन सिंह,विनोद अग्रवाल,रमेश सिंह पप्पू,अच्छेलाल गुप्ता, मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा,मीरा श्रीवास्तव,सरोज मिश्रा,इंद्रदेव कुशवाहा, अनील यादव,रमाकांत सिंह,संकठा मिश्रा,शीला सोनकर,ओमप्रकाश राम,श्यामराज तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। आभार धन्यवाद क्षेत्रीय मंत्री सरोज कुशवाहा ने तथा संचालन जिला महामंत्री अवधेश राजभर व वृत्त निवेदन प्रवीण सिंह ने किया।

Views: 43

Leave a Reply