प्रथम गिरीश कुमारी मेमोरियल फेलोशिप प्रीति प्रधान को

गाजीपुर। श्री मित्रसेन प्रधान मेमोरियल सेवा ट्रस्ट ने मेरिट कम मीन्स के तहत प्रथम गिरीश कुमारी मेमोरियल फेलोशिप मुहम्मदाबाद क्षेत्र की सुल्तानपुर गांव निवासी छात्रा प्रीति प्रधान को प्रदान किया है।

       इस फेलोशिप में छात्रा को इक्कीस हजार रुपए का चेक सोमवार की देर शाम आयोजित  समारोह में तालियों की गड़गड़ाहट के बीच प्रदान किया गया। छात्रा का चयन गांव की निर्धारित समिति द्वारा किया गया था। इस फेलोशिप के लिए ट्रस्ट को धनराशि इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मास कम्युनिकेशन दिल्ली के प्रोफेसर आनंद प्रधान ने दिया था। अपनी मां गिरीश कुमारी की प्रथम पुण्यतिथि पर प्रो. प्रधान ने स्वयं छात्रा को चेक सौंपा और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि इस पुरस्कार से जहां छात्रा का उत्साहवर्धन होगा वहीं दूसरी छात्राओं को भी प्रेरणा मिलेगी। ग्रामीण अंचल में छात्राओं की प्रतिभा को आज भी उभारने की जरूरत है। उचित ध्यान न देने के कारण उनकी प्रतिभा दबी रह जाती है और दम तोड़ देती है। समझदार अभिभावक तो पुत्र और पुत्री में कोई अंतर नहीं करते लेकिन अधिकांश अभी भी इस मानसिकता से उबर नहीं सके हैं। ऐसे लोगों की मानसिकता को बदलने के लिए समाज को आगे आना होगा। छोटी छोटी कोशिशों से बड़े बदलाव आते हैं। समाज के सम्पन्न लोगों को उदारतापूर्वक ऐसी कोशिश करनी चाहिए जिससे छात्राओं की प्रतिभा असमय दम न तोड़े।

        इस मौके पर ट्रस्ट के सचिव और भांवरकोल ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष इंद्रासन राय, फेलोशिप प्राप्त करने वाली छात्रा का चयन करने वाली कमेटी के धनंजय राय, सुरेश प्रधान, अरविंद प्रधान, रविशंकर प्रधान, चंद्रशेखर दूबे, निधि संचय कैपिटल प्रा. लिमिटेड के डायरेक्टर जितेंद्र नाथ राय, संजय राय सुमन, अखिलेश प्रधान,डा. संतोष प्रधान आदि लोग मौजूद रहे। आभार ट्रस्ट के अध्यक्ष डा. अविनाश प्रधान ने ज्ञापित किया।

Visits: 32

Leave a Reply