पशु तस्करी ! गिरोह के सात आरोपी चढ़े पुलिस के राडार पर

बाराबंकी, 15 जून 2020। जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने पशु तस्कर गिरोह के सात आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेंज दिया।
उल्लेखनीय है कि जिले के बंकी इलाके में एक मवेशी का वध होने के बाद शनिवार की रात्रि से तनाव फैल गया। जानकारी के बाद हरकत में आई पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थिति को नियंत्रण में लिया। वहीं इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस बलों की तैनाती की गयी है।
पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि शनिवार को पुलिस टीम को कस्बा बंकी के ग्राम मोहम्मदपुर मजरा कोडरमऊ स्थित बाग में प्रतिबंधित पशुओं का वध किए जाने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस टीम ने सात शातिर पशु तस्करों रईस, शकील, नसीम, आजाद, आमिर, तौफीक एवं रिन्कू सिंह को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो, चार पहिया वाहन तथा वध में प्रयुक्त हथियार दो बांका एक रस्सी व चार क्विंटल गोमांस बरामद किया। जांच पड़ताल के बाद आरोपियों के खिलाफ विधिक कारर्वाई करते हुए गैंगस्टर व रासुका के तहत कार्रवाई की जायेगी।
इसके अलावा एक अन्य आरोपी लखनऊ निवासी सुफियान उर्फ अण्डा की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम दबिश दे रही है। आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज हुई है।
कोतवाली प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल के बाद गिरफ्तार आरोपियों के विरूद्ध गैंगेस्टर व रासुका अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

Visits: 27

Leave a Reply