बढी धुकधुकी ! कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई अट्ठाइस

गाजीपुर,17 मई 2020। बाहर से जिले में आ रहे संदिग्ध कोरोना संक्रमितों की जांच के लिए भेजे गए सैंपल में से आज आयी रिपोर्ट में सात लोगोँ के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके पूर्व शुक्रवार 15 मई की सुबह सात रोगियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली तो वहीं शाम को छह अन्य मरीजों की रिपोर्ट भी पाजीटिव आयी। इनके साथ ही अब जिले में सक्रिय कोरोना रोगियों की संख्या अट्ठाइस हो गयी है। इस रोगियों के अतिरिक्त शुरू में ही जिले को कोरोना की गिरफ्त में लाने वाले छह मरीज स्वस्थ होकर वापस चुके हैं।
उल्लेखनीय है कि 13 मई को 175 प्रवासी मजदूरों की जांच हेतु भेजे गये सेम्पल की रिपोर्ट आज आयी है जिसमें 168 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव तथा 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। ये सभी जिले के ग्रामीण इलाकों के ही हैं। सभी पाजीटिव मरीजों को विशेष इलाज हेतु पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय चिकित्सालय वाराणसी भेजा गया है। आज आयी रिपोर्ट के अनुसार सात पॉजिटिव मरीजों में युसुफपुर मुहम्मदाबाद क्षेत्र के संजीव कुमार गुप्ता,मनिहारी क्षेत्र के चकबाकर के विनोद गुप्ता,सदर के बभनौली के लालजी गोड़,रेवतीपुर क्षेत्र के बेमुआ के रघुनन्दन राय, जखनियां के डीलियां के छोटेलाल,दुल्लहपुर के तालभीतर के रामबिलास यादव तथा मनिहारी क्षेत्र के युसूफपुर के मंतोष शामिल हैं। बताया गया है कि आज पाजीटिव मिले मरीज पहले से ही रेलवे जोनल ट्रेनिंग सेंटर तथा तहसील क्षेत्र में स्थापित क्वरंटाइन केन्द्रों पर क्वरंटाइन किये गए थे। जिला चिकित्सालय के कोरोना प्रभारी नोडल डा. स्वतंत्र सिंह ने आज सात पाजीटिव केसों की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रोटोकाल के नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। प्राप्त मरीजों के निवास क्षेत्र को हॉट स्पॉट घोषित कर गांव को सील किया जायेगा।
ज्ञातव्य है कि कोरोना महामारी के चलते विभिन्न प्रान्तों में लाकडाउन में फंसे अन्य प्रांतों के प्रवासी मजदूर और कामगार अब विभिन्न स्रोतों से अपने घरों में आ रहे हैं। इनके पहुंचने से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण फैलने लगा है। आये दिन बढ़ रहे रोगियों के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में हड़कंप मचा हुआ है। इससे बचने के लिए अब ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी सतर्क होकर और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अपने को बचाना आवश्यक हो गया है।

Views: 146

Leave a Reply