सराहनीय कार्य हेतु प्राचार्य हुए सम्मानित

गाजीपुर। शिक्षा का मूल उद्देश्य स्वयं की प्रतिभा को पहचान कर उसका सही मायने में उपयोग करना है‌। वहीं शिक्षक छात्रों को शैक्षणिक व व्यवहारिक ज्ञान देकर उनकी सुसुप्त प्रतिभा को सही दिशा प्रदान करता है। 

       पीजी कॉलेज मलिकपुरा के संस्थापक स्व.भगवान सिंह के अनुज डॉ. हरिप्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि  प्रो. हरिकेश बहादुर सिंह पूर्व कुलपति जयप्रकाश नारायण विश्व विद्यालय छपरा, बिहार ने आयोजित प्राचार्य सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अपने एक वर्ष के कार्यकाल में प्रोफेसर दिवाकर सिंह ने महाविद्यालय को विकास के पद पर अग्रसर किया है और हमें विश्वास है कि उनके निर्देशन में महाविद्यालय लगातार विकास के पथ पर बढ़ता रहेगा। विशिष्ट अतिथि डा. ए.के. राय ने महाविद्यालय के विकास कार्यों की प्रगति पर प्राचार्य को बधाई देते हुए हर सहयोग देने का आश्वासन दिया। प्राचार्य प्रोफेसर दिवाकर सिंह ने महाविद्यालय की विकास यात्रा को निरन्तर प्रगति के पथ पर बढ़ाने का आश्वासन देते हुए इस कार्य में क्षेत्र से सहयोग की मांग की।

     इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापकों एवं शिक्षणेत्तर  कर्मचारियों ने केक काटकर खुशी का इजहार करते हुए प्राचार्य को उनके सफल एक वर्ष के कार्यकाल की बधाई दी। कार्यक्रम में क्षेत्र के गणमान्य जनों में श्री कृष्णा सिंह, उदय प्रताप सिंह, ध्रुव नाथ सिंह, शिव शंकर सिंह,ओमप्रकाश सिंह, प्रभु नाथ, लल्लन सिंह, त्रिभुवन सिंह अनिल सिंह सहित महाविद्यालय के डा. दिनेश कुमार सिंह, डा. अभिषेक कुमार सिह,डा जेपी सिंह, प्रिन्स कुमार कसौधन, डा.अनुज कुमार सिंह, डा. शिवप्रताप पाण्डेय, डा वासुदेवन मणि त्रिपाठी, अभिषेक सिंह, डा सुघर सिंह राजपूत, प्रवेश जायसवाल, निसार अहमद, भी चन्दन यादव,डा. कुन्जलता,  श्रीमती अन्जली यादव, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, आशीष कुमार सिंह, प्रवीन सिंह,दीपक सिंह, रोहित सिंह व सुमन सिंह सहित समस्त स्टाफ के लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन  डा. सर्वेश पाण्डेय ने किया।

Views: 87

Leave a Reply