जमीनी विवाद में दूध विक्रेता की हत्या, सड़क पर मिला शव

गाज़ीपुर। दूध विक्रेता युवक का शव गुरुवार की सुबह सदर कोतवाली क्षेत्र के फाक्सगंज के पास लबे रोड मिलने से गांव में सनसनी फ़ैल गई। बजरिये मोबाइल किसी ने इसकी सूचना करीब 08.55 बजे सुबह कोतवाली पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।

       करण्डा- गाजीपुर सड़क मार्ग पर ग्राम फाक्सगंज पोखरी के सामने दूध विक्रेता युवक सिंहासन यादव पुत्र स्व. नगीना यादव निवासी ग्राम बक्सा थाना करण्डा का शव मिला। पुलिस से पूर्व मौके पर मृतक के परिजन भी पहुंच चुके थे। मौके पर काफी भीड़ एकत्र हो गई। स्थिति की गंभीरता को समझते हुए पूरे सर्कल की पुलिस टीम घटनास्थल पर आ धमकी और लोगों को समझा बुझाकर किसी तरह शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

          बताया गया कि मृतक रोजाना करण्डा से मोटरसाइकिल पर दूध लेकर गाजीपुर शहर में बेचने आते थे। उम्मीद जताई जा रही थी कि संभवतः पहले से घात लगाए हमलावरों ने उन पर डण्डे से प्रहार कर उनकी हत्या कर दी है। गांव में उनका पुराना जमीनी विवाद चल रहा था। उस विवाद को लेकर मामला करण्डा- थाने तक गया परन्तु पुलिस ने उसे गंभीरता से नहीं लिया था। एक दिन पूर्व ही खेत में  पानी ले जाने को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी भी हुई थी। मृतक के परिजन ग्राम प्रधान बक्सा थाना करण्डा मोती यादव पुत्र रामसरन यादव व उनके दो सहयोगियों पर पुराने विवाद को लेकर हत्या का आरोप लगा रहे थे। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर व  क्षेत्राधिकारी नगर के साथ नगर सर्किल के सभी थानाध्यक्ष मय फोर्स मौके पर मौजूद रहे। अधिकारियों द्वारा परिजनों को समझा बुझाकर कर शव को कब्जे में लेकर नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही की गयी। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर हमलावरों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Views: 400

Leave a Reply