सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विजेता हुए पुरस्कृत

गाज़ीपुर। शहर के अष्टभुजी कॉलोनी, बड़ी बाग़ स्थित द पीआईएस विद्यालय ने पोस्टर, ड्राइंग, निबंध प्रतियोगिताओं के विजेताओं के साथ-साथ छुट्टियों से पहले आयोजित समर कैंप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विजेताओं को पुरस्कृत किया। प्रबन्धक डॉ माधव कृष्ण ने कहा कि एक स्कूल के रूप में, हम छात्रों के समग्र विकास में विश्वास करते हैं। इसलिए, हम छात्रों को इंट्रा स्कूल के साथ-साथ इंटर स्कूल स्तरों पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में सीखने और भाग लेने के लिए उत्साहित, प्रोत्साहित और संलग्न करते हैं।
प्रधान अध्यापिका इंजीनियर जान्हवी पाटिल, जो मराठी मूल की हैं, ने कहा कि, ये विजेता विविध पृष्ठभूमियों से आते हैं। कुछ गाँव से हैं, कुछ शहरी क्षेत्रों से हैं, कुछ कम संपन्न परिवारों से हैं, कुछ बहुत अमीर परिवारों से हैं, कुछ औसत से कम शिक्षित परिवारों से हैं, कुछ उच्च शिक्षित परिवारों से हैं आदि। यह दर्शाता है कि योग्यता किसी भी जाति, पंथ, रंग, पृष्ठभूमि, परिवार से संबंधित हो सकती है। यदि आपके पास सामग्री और साहस है, तो आप विजेता हैं। हर एक प्रयास मायने रखता है.
समारोह में केनरा बैंक के प्रबंधक अमित सिंह एवं उद्यमी श्री जयसवाल अपने जीवनसाथी के साथ उपस्थित थे। वे विद्यालय के अभिभावक भी हैं. उन्होंने अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय में बच्चों के द्वारा कार्यक्रम का संस्कृत के शान्ति पाठ श्लोकों और राष्ट्रगान से समापन करने पर हर्ष व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि आधुनिकता और परम्परा का सम्मिश्रण भारतीय अंग्रेजी शिक्षा की पद्धति होनी चाहिए.
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ अध्यापिका श्रीमती अंजली श्रीवास्तव ने किया. कार्यक्रम में रिंकी पाण्डेय, गुलनाज खातून, अंशु सिंह, प्रियंका तिवारी, कुमुद सिंह, निधि दूबे, पंकज सिंह, सुमित्रा इत्यादि ने सहयोग किया.

Visits: 138

Leave a Reply