सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 694 प्रार्थना पत्रों में से 41 का निस्तारण 

गाजीपुर। जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य तहसील दिवस जखनियॉ में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें 226 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए और मौके पर पांच का निस्तारण किया गया। जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सात तहसीलों की सूचना के अनुसार सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 694 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें मौके पर 41 शिकायत/प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया। 

       इसी क्रम में तहसील कासिमाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 32 शिकायत/प्रार्थना  प्राप्त हुए जिसमें 05 का मौके पर निस्तारण हुआ। तहसील जमानियॉ में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 66 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से 05 का मौके पर निस्तारण किया गया। सदर तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 93 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें मौके 07 का निस्तारण किया गया। तहसील मुहमम्दाबाद में अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) की अध्यक्षता में 66 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से 03 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील सेवराई में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 76 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 10 का निस्तारण किया गया एवं तहसील सैदपुर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 135 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त 06 का मौके पर निस्तारण किया गया। 

  जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायत/प्रार्थना पत्रों हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि अविलम्ब मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण करायी जाय। उन्होंने सार्वजनिक भूमि, तालाब, सरकारी भूमि, ग्राम समाज के भूमि पर अवैध अतिक्रमण को एक अभियान चलाकर अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया। उन्होंनेे कहा कि आई जी आर एस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का प्रतिदिन शत-प्रतिशत निस्तारण किया जाय शिकायत किसी भी दशा में डिफाल्टर न हो। उन्होंने कहा इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से होती है। इसमे लापरवाही पर सम्बन्धित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। इस अवसर पर परियोजना निदेशक राजेश यादव, उपजिलाधिकारी जखनियॉ, तहसीलदार जखनियॉ, क्षेत्राधिकारी जखनियॉ एवं समस्त जनपदस्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Visits: 125

Leave a Reply