आवश्यक चिकित्सकीय सुविधाओं की उपलब्धता हेतु ज्ञापन

प्रयागराज ‌। रेलवे कर्मचारियों को केंदीय चिकित्सालय में होने वाली समस्यायों से निजात दिलाने हेतु 10 सूत्रीय ज्ञापन दिया गया।

      बताते चलें कि उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ की बैठक में विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने केंदीय चिकित्सालय में होने वाली समस्यायों के बारे में अवगत कराया था। संघ के महामंत्री  रूपम पाण्डेय के नेतृत्व में केंद्रीय चिकित्सालय में उद्घोष के साथ जुलूस निकाला गया। ज्ञापन देते समय प्रयागराज एवं मुख्यालय मण्डलों के सभी शाखाओ के पदाधिकारिगण और भारी संख्या में कर्मचारीगण मौजूद रहे। स. महामंत्री  रूपम पाण्डेय ने बताया कि कई वर्षो से रेलवे चिकित्सालय में मरीजो की बहुत सी समस्याएं चली आ रही है जिस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। दोनों मान्यता प्राप्त यूनियने सिर्फ अपने और अपने  पदाधिकारियों के लिए सारी सुविधा, दवा और इलाज़ ले रहे हैं, बाकी अन्य कर्मचारी/मरीज मौलिक सुविधाओं से भी वंचित है। ज्ञापन इस उद्देश्य के साथ दिया गया  है कि इस पर अतिशीघ्र कार्यवाही की जाएगी। 

ज्ञापन देने में बी. एम. एस विभाग प्रमुख राधे श्याम पांडेय, स.विभाग प्रमुख सुरेश चंद्र फुलवरिया, जिला मंत्री रवि कान्त, केन्द्रीय का. अध्यक्ष ए. के. राय, केन्द्रीय उपाध्यक्ष बृजेश चौहान, मण्डल अध्यक्ष अजय सिंह, मण्डल का. अध्यक्ष प्रहलाद कुमार, मण्डल संगठन मंत्री सभाजीत चौबे, राजकुमार दास, अमरेन्द्र तिवारी, लाला रंजय कुमार अंबष्टा, आशीष कुमार मिश्र, अंकितेश पाण्डेय,निरंजन कुमार सिंह,राकेश मीना,ओम शुक्ला,नरेश ,धर्मेंद्र सिंह ,आजाद कुमार शर्मा ,संजय कुमार ,अभय सिंह, एम.के खरे,मधुश्याम गुप्ता आदि कर्मचारी , कार्यकर्ता तथा पदाधिकारी उपस्थित रहें।।

    अन्त में उड़ीसा के बालासोर जिले में हुई दुर्भाग्यपूर्ण हृदय विदारक रेल दुर्घटना में हुई जान – माल़ की हानि अत्यंत स्तब्ध एवम् दुखी करने वाली है, ईश्वर से प्रार्थना है कि मृत आत्माओं को शांति प्रदान करें व शोकाकुल परिवारों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने घायलों को जल्द से जल्द स्वस्थ्य करने की कामना व्यक्त की। संघठन ने सभी मृत आत्माओं की शांति के लिए दो मिनट की मौन रखकर प्रार्थना की।।

Views: 95

Leave a Reply