हार जीत को लेकर चर्चाएं जोरों पर

गाज़ीपुर। नगर निकाय चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब प्रत्याशियों की जीत हार को लेकर पूरे जिले में चर्चाओं का बाजार गर्म है। चट्टी चौराहों से लेकर चाय पानी की दुकानों तक वोट को लेकर तरह तरह के कयास लगाये जा रहे हैं।

      नगर पंचायत सादात में चर्चाओं का बाजार गर्म है। हर कोई अपने-अपने दावे कर रहा है। फिलहाल जीत हार का फैसला तो आगामी 13 मई को जखनियां तहसील मुख्यालय पर मतगणना के बाद ही होगा। गली-मोहल्ले से लेकर चाय-पान की दुकानों तक चुनाव परिणाम की ही चर्चा चल रही है। वहीं प्रत्याशी व उनके समर्थक भी अपने अपने ढंग से मतदान की समीक्षा कर रहे हैं। कहीं कहीं तो  लोग जीत-हार को लेकर शर्त लगाते भी देखें जा रहे हैं।

    चुनावी गणित बाजों का कहना है कि नगर पंचायत सादात के चेयरमैन पद पर कांटे की टक्कर रही। भाजपा से बागी बने निर्दलीय उम्मीदवार शिवानन्द सिंह मुन्ना, सपा की सुमन यादव और भाजपा की प्रमिला यादव के बीच में त्रिकोणीय मुकाबला है। वैसे विजयश्री किसे मिलेगी और कौन सादात का का प्रतिनिधित्व करेगा, इसका निर्णय तो मतपेटियों में बन्द मतपत्रों से ही होगा।

    बताते चलें कि वर्ष 2017 में सम्पन्न निकाय चुनाव में नगर पंचायत सादात में 22 नवम्बर 2017 को मतदान हुआ था, जिसमें  9551 में से 6510 मतदाताओं ने वोट डाले थे। इसमें 6325 मत वैध पाया गया, जबकि 185 वोट अवैध रहा। इसमें तीन वोट नोटा पर और आठ डाक मतपत्र रहा। तब मतगणना पहली दिसंबर को हुई थी। उस चुनाव में कुल आठ प्रत्याशी मैदान में रहे, जिनमें भाजपा की प्रमिला यादव 2231 मत पाकर विजयी हुई थी। दूसरे स्थान पर रही सपा की सुमन यादव को 2035 वोट मिला था। हालांकि इस बार के चुनाव में कुल 10798 मतदाताओं में से 3782 महिला व 3854 पुरुषों को मिलाकर 7636 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया है।

Visits: 318

Leave a Reply