गुमटी में लगी आग से उसमें सो रहे वृद्ध मोची की मौत

गाजीपुर। सादात बाजार से सादात रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क पर शिव मंदिर के निकट गुमटी में मोची का काम करनेवाले वृद्ध दिव्यांग की गुमटी में ही जलकर मौत हो गयी।
         घटना सोमवार की देर रात घटी। बताया गया कि सादात क्षेत्र के सरैयां गांव निवासी दिव्यांग पैंसठ वर्षीय मेवा राम काफी समय से रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क पर शिव मंदिर के निकट गुमटी में ही जूता-चप्पल बनाने व बैग-झोला आदि की सिलाई का काम करता था। रात में वह गुमटी बंद कर उसी में सो गया था।
       सोमवार की रात अज्ञात कारणों से मोची के लकड़ी की गुमटी में लगी आग से जहां गुमटी जलकर खाक हो गयी वहीं अंदर सो रहे मोची मेवालाल की भी जलकर मौत हो गई।
      बताते चलें कि देर रात में चेयरमैन प्रतिनिधि राजनाथ यादव निमंत्रण से जब वापस अपने अपने घर लौटे तो अपने आवास के सामने स्थित गुमटियों को जलते देखकर शोर मचाया। उनकी आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर निकले और भागते हुए वहां पहुंचे।लोगों ने आग बुझाने का प्रयास करते हुए गुमटी में आग लगने की सूचना उसके परिजनों को दी। परिजन रोते बिलखते वहां पहुंचे तो पता चला कि मेवालाल अपनी गुमटी में ही सोया था। परिजनों ने बगैर पुलिस को सूचना दिये ही शव को ले जाकर दफना दिया। घटना के बाद उसकी पत्नी पार्वती देवी बेहाल है और उसका पुत्र रामसेवक राम कहीं अन्यत्र रहकर नौकरी करता है। अगलगी की इस घटना में सादात के वार्ड संख्या आठ निवासी गुरु प्रसाद पटवा की भी गुमटी व ठेला जलकर नष्ट हो गया।     

Views: 151

Leave a Reply