पंचांग व राशिफल – 15 जुलाई 2020

पंचांग व राशिफल – 15 जुलाई 2020
पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास आषाढ़
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि दशमी 29:40 तक
नक्षत्र रेवती 04:42 तक
करण वणिजा विष्टि 16:30 तक 29:40 तक
वार सोमवार
योग सौभाग्य 12:45 तक
सूर्योदय 05:26
सूर्यास्त 19:15
चंद्रमा मीन राशि में
राहुकाल सुबह 07:10 − 08:54
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:53 − 12:48

राशिफल
मेष
लंबे समय से चली आ रही चिंता आज समाप्त हो सकती है। स्थायी संपत्ति का लाभ होगा। व्यापार के कार्य से बाहर जाना पड़ सकता है। जीवनसाथी से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। आज बोले कम और काम ज्यादा करें।

वृषभ
आज भोग-विलास में रुचि बढ़ेगी। सामाजिक और राजकीय ख्याति में अभिवृद्धि होगी। कम समय में कार्य पूरे होंगे। अधूरे काम समय पर सफलता से होने पर उत्साह में वृद्धि होगी।

मिथुन
वाहन का प्रयोग सावधानी से करें। आज व्यापार अच्छा रहेगा। मांगलिक कार्यो में मित्रों की मदद मिलेगी। अनजाने में हुई गलती से पछतावा होगा। वाणी पर संयम आवश्यक है।

कर्क
आज अधिक परिश्रम के बाद सफलता मिलेगी। आपके क्रिया कलापों से समाज में आपके कामों को सम्मान प्राप्त हो सकेगा। आज के दिन अधिक परिश्रम के बाद सफलता मिलेगी। आर्थिक मनोबल बढ़ेगा।

सिंह
आज उपहार मिलने के योग हैं। व्यापार-व्यवसाय में लाभ बढ़ेगा। खर्चों में कमी करें। पारिवारिक सुख व संतोष भी बढ़ेगा। लेकिन ध्यान रखें कि छोटी छोटी बातों पर क्रोध न करें, संतान से कष्ट रहेगा।

कन्या
दिन की शुरुआत अधिक परिश्रम से होगी। आपकी मेहनत से आपका सामाजिक क्षेत्र बढ़ेगा। व्यवसाय में लाभदायक सौदे होंगे। विपरीत परिस्थितियों का सफलता से सामना कर सकेंगे।

तुला
आज अचानक यात्रा के योग के बीच आर्थिक निवेश के अच्छे फल मिलेंगे। आमदनी में वृद्धि होगी। नौकरी में बदलाव हो सकता है। लेकिन, जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं।

वृश्चिक
आज आप अपने बलबूते से आप सही निर्णय लेने में सक्षम होंगे, जिसके चलते मान व सम्मान में वृद्धि होगी। संतान के विवाह संबंध की समस्या रह सकती है।

धनु
आज आपका दिन कमजोर रहेगा। व्यापार में कर्मचारियों पर सोच समझकर विश्वास करें। मानसिक चिंता के बीच आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी। अपने व्यसनों पर नियंत्रण रखें।

मकर
अपने कर्म के प्रति पूर्ण समर्पण व उत्साह रखने के कारण आप की कीर्ति बढेगी। नौकरी में अधीनस्थों का सहयोग मिलेगा। आजीविका में नवीन प्रस्ताव मिल सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा।

कुम्भ
विदेश जाने के योग के बीच आपकी कार्यकुशलता से लोग प्रभावित होंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान रखे। व्यापार विस्तार के लिए धन एकत्रित करने में लगे रहेंगे।

मीन
आज आप की दिनचर्या में बदलाव आएगा। लाभदायक समाचार मिलेंगे। व्यापारिक कार्य के विस्तार की योजना बनेगी। आवास संबंधी समस्या का समाधान आज संभव है। इसके अलावा आज काम के प्रति सजग रहते हुए आलस त्यागें।

Visits: 123

Leave a Reply