देश के गौरव, समृद्धि, सम्मान और हर देशवासी के ऐश्वर्य व स्वाभिमान के लिए भाजपा बिना भेदभाव करती है कार्य – आनन्द स्वरूप शुक्ल

गाजीपुर। विधानसभा सम्मेलन के क्रम मे भारतीय जनता पार्टी सदर विधानसभा का बर्चुवल विडियो कांफ्रेंसिंग सम्मेलन जिला अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्य वक्ता उ प्र सरकार के ग्राम्य विकास व संसदीय कार्य मंत्री एवं गाजीपुर के प्रभारी मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश के गौरव, समृद्धि, सम्मान के लिए, हर भारतवासी के ऐश्वर्य और स्वाभिमान के लिए बिना भेदभाव कार्य करने वाली राजनैतिक पार्टी है।उन्होंने कहा कि आज कोरोना के आपदा काल के दौरान जहाँ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सेवा को परम धर्म कार्य मानकर कार्य कर रहे हैं, वही येन केन प्रकारेण सत्ता मे पहुंचने को लालायित लोग सिर्फ़ राजनीति कर रहे है। मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व मे भारतीय जनता पार्टी सरकार की सराहना करते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे भारत की जय जयकार हो रही है जहाँ विश्व के ताकतवर देशों ने अपने देश की जनता को कोरोना काल मे उनके हाल पर छोड दिया, वहीं हमारे देश व प्रदेश का नेतृत्व जनता के जीवन व जीविका के रक्षा मे आगे बढ़कर गरीब कल्याण योजना के साथ मुफ्त राशन तथा रोजगार मुहैया कराते हुए प्रवासी श्रमिकों, रेहडी, खोमचे तथा असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए सराहनीय काम किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से आगे बढ़कर जान और जीविका की रक्षा के लिए सोच के साथ कदम उठाया है निश्चित रुप से उससे भारत की आत्मनिर्भरता मजबूत होगी।
जहां लाक डाउन के दौरान अन्य राज्यों ने छात्रों एवं श्रमिकों को छोड़ दिया वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने साधन और सुविधा मुहैया कराकर उनको भोजन पानी के साथ घर तक पहुंचाने का काम किया है। उ प्र के अंदर एक भी कोरोना के जांच केंद्र नहीं थे। अब सरकार के प्रयास का प्रतिफल है कि आज 25 लैबों मे 35000 रोजाना टेस्ट हो रहे हैं।
मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान और जम्मू कश्मीर से धारा 370,35 ए,तीन तलाक तथा राममंदिर पर सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी कभी भी जाति और धर्म की राजनीति नहीं करती बल्कि वह पंच निष्ठा पर कार्य करती है। हम लोग राजनीति सत्ता के उद्देश्य के लिए नहीं बल्कि भारत के मूल भावना तथा देश के सम्मान के लिए करते हैं। उन्होंने कहा की भारतीय जनता पार्टी जाति पाति,धर्म और भेदभाव की पार्टी नहीं एक क्षेत्र एक राज्य की पार्टी नहीं । यह तो समग्र भारत की राष्ट्रवादी सैद्धांतिक पार्टी है जहां एक परिवार का नेता नहीं बल्कि राष्ट्र का कोइ भी व्यक्ति नेता हो सकता है ।उन्होंने इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के जन्म से लेकर आज तक के पार्टी अध्यक्षों के नाम का उल्लेख करते हुए कहा कि ये न एक क्षेत्र से है न एक राज्य से है और न एक जाति व परिवार से है यह पार्टी न मां बेटे की पार्टी है न पिता पुत्र की पार्टी है।यह तो अगडो़,पिछड़ो,दलित़ो,आदिवासियों सहित समग्र भारत की सर्वस्पर्शी, सर्वग्राही,राष्ट्र व्यापी,राष्ट्र वादी पार्टी है।जहाँ सबको नेतृत्व और सबका सम्मान है।
जिला अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने विधानसभा के भौगोलिक संरचना तथा लाक डाउन के दौरान सदर विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए योगदान की चर्चा करते हुए उनके कार्यों की सराहना किया।
सम्मेलन को विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल एवं विधायक डा संगीता बलवंत ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर सम्मेलन मे क्षेत्रीय उपाध्यक्ष कृष्ण बिहारी राय,बृजेंद्र राय सुनील सिंह,सरोज कुशवाहा,विनोद अग्रवाल,जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय, प्रवीण सिंह, दया शंकर पांडेय, राम नरेश कुशवाहा, प्रोफ़ेसर शोभ नाथ यादव, अखिलेश सिंह, अच्छेलाल गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, रुद्रा पांडेय, सुमित तिवारी, हरेंद्र यादव, अमरेश गुप्ता, मीरा श्रीवास्तव दीपक लाल श्रीवास्तव,गोपाल राय,पवनजय पांडेय, सुनिल गुप्ता आदि अन्य लोगो ने भाग लिया। आभार ज्ञापन नगरपालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने किया।

Visits: 55

Leave a Reply