मुठभेड़ ! आठ पुलिसकर्मी शहीद, सीएम ने मांगी रिपोर्ट

हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर अपराधियों ने अन्धाधुन्ध गोलीबारी कर पुलिस विभाग को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया। अपराधियों द्वारा की गई गोलीबारी में जहां एक डीएसपी समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए वहीं चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गये हैं। इस घटना से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है।
यह दुस्साहसिक बारदात उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में रात में घटी,जहां पुलिस टीम शातिर हिस्ट्रीशीटर अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तारी हेतु गई थी।
पुलिस मुठभेड़ के बाद शुक्रवार भोर से ही जिले के सभी सीमा पर पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। इसके साथ-साथ जिले के सभी बार्डरों पर पुलिस वाहन चेकिंग अभियान कर फरार अपराधियों को तलाश रही है। इस घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे शातिर अपराधी है और उसके गैंग पर लूट, डकैती, हत्याओं सहित दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।
बताया गया कि गांव में पुलिस टीम को रोकने के लिए गांव के रास्‍ते में जेसीबी मशीनें खड़ी थी। उसे हटवाने के लिए जब पुलिस टीम अपनी गाड़ी से उतरी तो घात लगाये हमलावरों ने अचानक हमला कर दिया। इससे पुलिस टीम को भारी कीमत चुकानी पड़ी है।
इस घटना पर डीजीपी उ.प्र. एचसी अवस्थी ने कहा कि इसमें एसटीएफ को भी लगाया गया है। आईजी एसटीएफ मौके पर पहुंच गये हैं। इन पर बहुत बड़े पैमाने पर ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
इसी बीच आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि अपराधी गांव में छिपे हैं, पुलिस और एसटीएफ की टीम बदमाशों से मोर्चा ले रही है। अभी एक बदमाश को पुलिस ने मार गिराया है।
प्राप्त अपुष्ट खबरों के अनुसार अपराधियों द्वारा फायरिंग किए जाने पर सीओ सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं जिनमें- सीओ देवेंद्र कुमार मिश्रा, एसओ महेश यादव, चौकी इंचार्ज अनूप कुमार, सब-इंस्पेक्टर नेबुलाल, कांस्टेबल सुल्तान सिंह, राहुल, जितेंद्र और बबलू हैं। विस्तृत विवरण की प्रतिक्षा है

Views: 129

Leave a Reply