गंगा नदी पुल पर आवागमन हुआ बाधित

गाजीपुर। गंगा नदी पर बना वीर अब्दुल हमीद सेतु आज 3 जुलाई से 31 अगस्त तक बन्द रहेगा।
बताया गया कि इस अति आवश्यक पुल की मरम्मत हेतु इस पर आवागमन करने वाले वाहनों का रोकना अति आवश्यक हो गया था। इस संबंध में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के वाराणसी कार्यालय द्वारा जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य को पत्र देकर आवागमन रोकने का आग्रह किया गया था। जिलाधिकारी द्वारा पुल की मरम्मत एवं सुरक्षात्मक दृष्टि के मद्देनजर उस पत्र को संज्ञान में लेते हुए वीर अब्दुल हमीद सेतु पर सभी प्रकार के सामान्य वाहनों को 3 जुलाई से 31 अगस्त तक पूर्णतया बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है। इस दौरान पुल पर मात्र पैदल, बाइक या अति आवश्यक सेवा एंबुलेंस को ही चलने की अनुमति दी जाएगी अन्य सभी प्रकार के वाहन पूर्णतया बंद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि गत सात जून कि रात में ही पुलिस को सूचना मिली थी कि सेतु के पीलर नंम्बर छह एवं सात के मध्य स्थित ज्वाईंटर नंम्बर 14 की रोलर बेयरिंग अपने स्थान से खिसक गयी है। दूसरे दिन से ही एहतियात के तौर पर पुलिस द्वारा पुल सू भारी वाहनों के संचालन रोक दिया गया था।
जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य द्वारा सभी प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस प्रशासन को निर्देशित किया गया है कि मरम्मत कार्य के लिए निर्धारित समय सीमा के बीच किसी भी अवस्था में पुल से चार पहिया वाहन, ट्रैक्टर, ट्रक, बस व ट्रेलर आदि अन्य वाहन को गमनागमन की अनुमति नहीं दी जायेगी। जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि इस आदेश के अनुपालन में किसी तरह ली लापरवाही अक्षम्य होगी। पुल से वाहन न गुजरे इसकी पूरी जिम्मेदारी उस क्षेत्र के थाना प्रभारियों की होगी।देखें वीडियो…….

Visits: 102

Leave a Reply