कानपुर मुठभेड़ ! मृतक के परिजनों को एक एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता, असाधारण पेंशन तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का मुख्यमंत्री ने किया एलान

कानपुर,03 जुलाई 2020। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर मुठभेड़ में शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा,असाधारण पेंशन तथा प्रत्येक परिवार से एक-एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी की व्यवस्था का ऐलान किया है।
बताते चलें कि कानपुर देहात के बिकरु गांव में शातिर हिस्ट्रीशीटर अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम गयी थी,जहां अपराधियों ने धोखे से पुलिस टीम पर हमला कर आठ पुलिसकर्मियों को मौत की नींद सुला दिया। इस आकस्मिक हमले में चार पुलिसकर्मी घायल हैं जिनकी चिकित्सा जारी है।कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।
मुठभेड़ में शहीद हुए डीएसपी सहित सभी शहीद पुलिस जवानों के शवों के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन लाया गया। गमगीन माहौल में शहीद पुलिस कर्मियों के शव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने पुष्प चक्र अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। वहां डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।
श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उन्होंने गमगीन परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या इसके बाद घायल पुलिसकर्मियों से मिलने रिजेंसी अस्पताल पहुंचे, उनका हाल जाना और उनके शीघ्र स्वास्थ होने की कामना की।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे आठ शहीद पुलिसकर्मियों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि दो अपराधी मारे गए हैं और अपराधी जो असलहे लेकर भागे हैं उसमें से कुछ को रिकवर किया गया है। शेष अपराधियों की तलाश जारी है और किसी भी कीमत पर किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

Views: 91

Leave a Reply