कोरोना ! आठवां मरीज मिलने से जिले में फैली सनसनी

गाजीपुर,11 मई 2020। लाकडाउन के दौरान आरेंज जोन में शामिल गाजीपुर के ग्रीन जोन में जाने का सपना एक बार फिर टूटता जा रहा है। जनपदवासियों के इस सपने को तोड़ने में विभिन्न प्रान्तों से लौट रहे प्रवासी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
बताते चलें कि पूर्व के सभी छह कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट इलाजोपरान्त निगेटिव आने के बाद,जनपदवासियों को लगने लगा था कि अब हमारा जिला कोरोना संक्रमण से शीघ्र ही मुक्ति पा लेगा, परन्तु जनपदवासियों का यह सपना उस समय टूटता नजर आया, जब अचानक पता चला कि नन्दगंज थाना क्षेत्र के खिदीरपुर गांव के फैजान में जांचोपरान्त नौ मई को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वह पांच मई को मुम्बई से बाइक से अपने घर पहुंचा था। जिला प्रशासन ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पीड़ित को पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय चिकित्सालय वाराणसी में विशेष चिकित्सा के लिए भर्ती कराया तथा उसके सम्पर्क में आये परिजनों को गाजीपुर शहर के रेलवे ट्रेनिंग सेन्टर में क्वरंटाइन करा दिया। प्रशासन द्वारा उसके गांव का सेनेटाइजेशन कराते हुए हाटस्पाट घोषित कर गांव को सील कर दिया गया।
अभी उसकी दहशत कम भी नहीं हुई थी कि आज मरदह थाना क्षेत्र के नसीरुद्दीनपुर गांव निवासी अंगद पाण्डेय में कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पाजीटिव आते ही जिले में एक बार फिर खलबली मच गई है।
बताया गया है कि गत पांच मई को मरदह थाना क्षेत्र के नसीरुद्दीनपुर गांव निवासी अंगद पाण्डेय मुंबई से अपने घर आये थे। गांववालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने संदिग्ध रोगी को शहर स्थित रेलवे जोनल ट्रेनिंग सेंटर भेजकर क्वरंटाइन करा दिया। वहां से आठ मई को उनका स्वैब जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज भेजा गया था। आज सोमवार की सुबह आई रिपोर्ट में वह कोरोना पाजिटिव मिला है,जिसकी पुष्टि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.जी.सी.मौर्या ने की । इसके बाद जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य तथा पुलिस अधीक्षक डा.ओमप्रकाश सिंह सदल बल गांव में आ धमके और उस व्यक्ति के संपर्क में आए सभी लोगों को एंबुलेंस द्वारा गाजीपुर क्वरंटाइन सेन्टर के भिजवाया, जहां उनकी जांच कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। संक्रमित कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को विशेष चिकित्सा हेतु वाराणसी भेजा गया । जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में गांव को सैनिटाइज कर सील कर दिया है। देखें वीडियो…………

बताते चलें कि लाकडाउन के शुरुआती दिनों में कोरोना संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए जनपदवासी सामाजिक दूरी बनाते हुए अपने कामों में ही मशगूल रह रहे थे, तभी बाहर से आये जमातियों ने शहर की ही मस्जिद में डेरा डाल दिया। प्रशासन ने जानकारी होते ही उनकी जांच करायी तो उसमें से तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई और साथ ही इनके सम्पर्क में आये दो लोगों में भी संक्रमणता पायी गयी। पांचों संक्रमितों को इसके लिए बनाए गये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुहम्मदाबाद में विशेष चिकित्सा हेतु रखा गया। फिर उन्हें पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय चिकित्सालय वाराणसी में विशेष चिकित्सा के लिए भर्ती कराया गया। बाद में जमातियों के सम्पर्क में आयी शहर की एक महिला में भी संक्रमणता पायी गयी और आननफानन में उसे भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय चिकित्सालय वाराणसी में विशेष चिकित्सा के लिए भर्ती कराया गया।पूर्व के पांचों जमाती रोगमुक्त होकर वापस आ गये और छठवीं संक्रमित महिला की एक रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और दूसरी रिपोर्ट का इन्तजार चल रहा था।

Visits: 281

Leave a Reply