बॉलीवुड ! नहीं रहे अभिनेता इरफान खान

मुम्बई,29 अप्रैल 2020। रमजान के मुकद्दस माह में मशहूर फिल्मी अदाकार इरफान खान का 54 वर्ष की उम्र में आज बुधवार को मुम्बई के कोकिलाबेन अस्पताल में इंतकाल हो गया। वे एक लम्बे अरसे से कैंसर से पीड़ित थे और कुछ समय से अस्पताल में चिकित्सकीय देखरेख में थे।
बताया गया कि वे मार्च 2018 से न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी से पीड़ित थे और उसके इलाज के लिए लंदन गए थे और करीब साल भर इलाज कराने के बाद वह वापस स्वदेश लौटे थे और फिर इरफान खान ने

अंग्रेजी मीडियम में काम भी किया था। उन्होंने अपना फिल्मी करियर की शुरुआत टेलिविजन से की थी और फिर फिल्मों में आ गये। हासिल, हैदर, अंग्रेजी मीडियम, हिन्दी मीडियम, पान सिंह तोमर सहित अनेकों फिल्मों में इरफान खान ने दमदार अभिनय किया था।
अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाले
दिग्गज कलाकार के असामयिक इंतकाल से पूरा बॉलीवुड गमगीन है। फिल्मी विशेषज्ञों के अनुसार अपनी दमदार अदाकारी के चलते उनकी एक विशेष पहचान रही। वालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, परेश रावल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत अन्य हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। फिल्म डायरेक्टर शूजीत सरकार ने ट्वीट किया- मेरा प्यारा दोस्त इरफान, तुम लड़े और लड़े और लड़े। मुझे तुम पर हमेशा गर्व रहेगा। हम दोबारा मिलेंगे। सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं। तुमने भी लड़ाई लड़ी। सुतापा इस लड़ाई में जो तुम दे सकती थीं तुमने सब दिया। ओम शांति! इरफान खान को सलाम।
उल्लेखनीय है कि अभी कुछ दिन पूर्व ही इरफान खान की अम्मी सईदा बेगम का राजस्थान में कुछ दिनों पहले ही इंतकाल हुआ था, पर लॉकडाउन और स्वयं की बिमारी के चलते वे उनके अंतिम संस्कार में शरीक नहीं हो सके थे।

Views: 62

Leave a Reply