बकाया पैसे के विवाद में दुकानदार की हत्या

गाजीपुर। पैसे के लेन-देन के पुराने विवाद को लेकर सोमवार की रात हुई मार-पीट में जहां एक एक अधेड़ दुकानदार की मौत हो गई वहीं दूसरा व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया।

     घटना सदर कोतवाली और करंडा थाने की सीमा पर मौजूद मोतीनगर बाजार का बताया गया है‌। घटना के बाद वहां सनसनी फ़ैल गई। वारदात की सूचना पर दोनों थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिसिया सीमा विवाद में मामला मामला जब तक उलझा रहा, तब तक आरोपी गण मौके से भाग चुके थे। बाद में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर इस मामले को सदर कोतवाली क्षेत्र में मानते हुए कोतवाली पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जूट गयी। 

सदर कोतवाली में मृृतक के परिजनों की तहरीर पर सात लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया।

         बताते चले कि मोतीनगर बाजार में कोतवाली क्षेत्र के ग्राम परमेठ बिन्दपुरवा निवासी 40 वर्शीय राजकिशोर बिन्द पुत्र अंतु बिन्द गुमटी में पान-बीड़ी की दुकान करता था। पुलिस के अनुसार दुकान पर उधारी के पैसे मांगने की बात पर राजकिशोर का कुछ लोगों से कुछ समय पूर्व विवाद हुआ था और बात हाथापाई तक जा पहुंची थी। सोमवार की रात एक बार फिर वहीं पुराना विवाद उभड़ गया और आधा दर्जन से अधिक लोगों ने एकराय होकर राजकिशोर तथा उसके पिता को लाठी-डंडे से मार कर मरणासन्न अवस्था में पहुंचा दिया। ए

आनन-फानन में उनको मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचाया गया, जहां दौराने इलाज देर रात राजकिशोर की मौत हो गई जबकि मृतक के पिता का इलाज जारी है।

        पुलिस सूत्रों द्वारा बताया गया कि सोमवार की रात, सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम परमेठ बिन्दपुरवा के दो पक्षों में मारपीट में दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुए थे जिसमें से राजकिशोर बिन्द पुत्र अंतु की इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी‌। आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पुलिस उनकी सुरागरसी में लगी हुई है।

Views: 248

Leave a Reply