नशेड़ी ने दो संतों को उतारा मौत के घाट

बुलंदशहर 28 अप्रैल 2020। जिले के अनूपशहर क्षेत्र के फगौना गांव स्थित शिवमंदिर में वहां के दो संतों की रात में की गयी हत्या से क्षेत्र सहित पूरे जिले में सनसनी फैल गयी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तत्काल मौके पर पहुंच कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
बताया गया है कि सुबह जब गांव के लोग मंदिर में गए तो दोनों साधुओं के लहुलुहान मृत शरीर को देखकर स्तब्ध रह गए। मृत साधुओं की जानकारी पर लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया और देखते ही देखते मंदिर में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। लोगों के अनुसार,मृत साधु जगन दास 55 वर्ष तथा सेवादास 35 वर्ष पिछले 10 वर्षों से शिव मंदिर पर रहकर पूजा पाठ करते थे।

संतों की हत्या की सूचना पर क्षेत्राधिकारी पुलिस अनूपशहर अतुल चौबे तथा कोतवाल मिथिलेश उपाध्याय भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। ग्रामीणों ने इस हत्याकांड में एक युवक की संलिप्तता पर शक जाहिर किया और पुलिस तत्काल तत्परता के साथ उसकी गिरफ्तारी में जूट गयी। पुलिस ने शवों को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया।


इस सम्बन्ध में बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अनूप शहर थाना क्षेत्र स्थित फगौना गांव के शिव मंदिर में साधुओं की निर्मम हत्या की गयी है। उन्होंने बताया कि गांव का ही रहने वाला मुरारी नामक युवक अक्सर मंदिर आता था। वह नशे का आदी था और करीब दो दिन पहले उसने इन साधुओं का चिमटा चुरा लिया था। उसी बात को लेकर साधुओं से मुरारी का झगड़ा हुआ था। सिंह ने बताया कि खुन्नस खाये मुरारी ने रात में दोनों साधुओं की डंडे और धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी। हत्यारे की खोजबीन में लगी पुलिस ने उसे दो किमी दूर से नशे की हालत में गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारे को गिरफ्तार कर विधिक कारर्वाई की जा रही है।सुनें …..

Views: 72

Leave a Reply