अपनों  से मिलने की खुशी में छात्रों के चमके चेहरे

गाजीपुर,19 अप्रैल 2020। वैश्विक महामारी कोरोना के फैलते संक्रमण के चलते कोटा राजस्थान में फंसे जिले के पैंतालीस छात्राओं सहित कुल 211 छात्रों को आज यूपी परिवहन की सात बसों से शहर के लंका मैदान पहुंचाया गया।
बताते चलें कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों के ये मेधावी अपनी मेडिकल व इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में सफल होने के उद्देश्य से तैयारी करने के लिए कोटा कोचिंग करने गये थे। वहां विभिन्न संस्थान में प्रवेश लेकर वे अपनी तैयारी में जूटे थे तभी कोरोना के चलते उनकी सारी व्यवस्था डगमगा गयी।लाकडाउन की बंदी के चलते वे घर भी नहीं लौट सके थे।
ऐसे में प्रदेश सरकार ने कोटा में फंसे सभी छात्र छात्राओं को वापस लाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया,जिसके चलते जिले के सभी छात्र आज गाजीपुर शहर आ गये। गाजीपुर पहुंचने पर उनके चेहरों पर अपनों से मिलने की खुशी परिलक्षित हो रही थी। कोटा से वापस अपने गृह जनपद पहुंचे हिन्दू मुस्लिम सभी छात्र छात्राओं ने इसके लिए प्रदेश सरकार की जमकर तारीफ की और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया, जिनके प्रयास से वे अपने घरों तक पहुंचे।
सभी बसों के शहर पहुंचने पर जिला प्रशासन द्वारा उन सबकी थर्मल स्क्रीनिंग और प्राथमिक जांच शुरू की गयी। बताया गया कि मेडिकल जांच में स्वस्थ पाये जाने पर उनको उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की जायेगी। जिला प्रशासन द्वारा सबकी जांच के साथ उनके खाने और रहने का प्रबंध किया गया। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने बताया कि बच्चों की जांच के बाद अगर जरूरत पड़ी तो रोक कर इनको क्वॉरेंटाइन किया जाएगा और यदि यह जांच में सही मिलते हैं, तो इनको घर तक पहुंचाया जाएगा। वहां वे घर पर भी 14 दिन क्वॉरेंटाइन में ही रहेंगे।

Views: 40

Leave a Reply