कोरोना अपडेट – प्रभावित पन्द्रह जिलों के हाटस्पाट होंगे पूरी तरह सील

लखनऊ, 08 अप्रैल 2020। कोरोना वायरस के चलते, संक्रमित मामलों की बढ़ोतरी के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन पर बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना से विशेष प्रभावित 15 जिलों के तीव्र प्रभावित इलाकों (हाट स्पाट)को आज रात 12 बजे से 13अप्रैल तक पूरी तरह सील करने के आदेश जारी किए हैं।
उल्लेखनीय है कि सूबे के 75 जिलों में से 37 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं और वहां के लोगों की स्वास्थ्य रक्षा हेतु सरकार ने यह बड़ा फैसला किया है।
प्रमुख सचिव व डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने इस प्रकरण पर बयान दिया है। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कम्युनिटी में फैलाव को रोकने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 15 जिलों के हॉट स्पॉट को सील करने के निर्देश दिए हैं। इन जिलों के उन क्षेत्रों में लॉक डाउन का शत-प्रतिशत पालन कराया जाएगा जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अधिक है। कहा कि सर्वप्रथम उन चिन्हित इलाकों में फायर बिग्रेड की मदद से सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। उसके उपरांत बैरियर लगाकर इलाकों को पूरी तरह सील कर दिया जाएगा। वहां से ना कोई बाहर जा सकेगा और ना कोई बाहर से यहां आ सकेगा। सभी आवश्यक सुविधाएं लोगों को उनके घरों पर ही मुहैया कराए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। जिन जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों को सील किया जाएगा उनमें लखनऊ, शामली, मेरठ, वाराणसी, सीतापुर, आगरा, ग़ज़ियाबाद, बुलन्दशहर, कानपुर, गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर, बरेली, फ़िरोज़ाबाद, बस्ती, महराजगंज शामिल हैं।

Views: 136

Leave a Reply