उपद्रव ! मामूली विवाद के बाद दो गांवों के लोगों में जमकर चले ईंट पत्थर, राष्ट्रीय राजमार्ग रहा उपद्रवियों के कब्जे में

गाजीपुर, 01 फरवरी 2020। सरस्वती प्रतिमा के मामूली विवाद ने बढ़ते हुए ऐसा रूप धारण कर लिया कि दो गांव के लोग आमने-सामने आ गए और दोनों के बीच में जमकर पत्थरबाजी और लाठी-डंडे चले। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो स्थिति काफी तनाव पूर्ण रही। स्थिति इतनी विकट हो गई कि अंततः कई थानों की पुलिस के साथ जिला प्रशासन मौके पर पहुंच किसी तरह की स्थिति को नियंत्रण में किया।
   बताया गया है कि सुहवल थाना क्षेत्र के सरैयां और कासिमपुर के ग्रामीणों के बीच सरस्वती प्रतिमा को लेकर कल शाम विवाद हो गया था। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत करा दिया था परन्तु आज सुबह दोनों पक्ष एक बार फिर भिड़ गये और स्थिति अनियंत्रित हो गयी। मामूली कहासुनी से आरंभ विवाद इस कदर गहरा गया कि दोनों गांव के लोगों ने जमकर एक दूसरे पर पथराव किया और लाठी-डंडे से लैस हो और एक दूसरे पर टूट पड़े। बाद में लोगों ने चक्का जाम कर राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया जिससे सड़क पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई।
सुरक्षा कारणों के मद्देनजर मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने स्थिति संभाली। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी ने लोगो से शांति की अपील करने के साथ ही सड़क से वाहनों का संचालन बहाल कराया। 
    एडीएम राजेश कुमार ने बताया कि शांति व्‍यवस्‍था के लिए पीएससी के जवानों की तैनाती कर दी गयी है। वहीं पुलिस ने विवाद को तुल देकर अराजकता पैदा करनेवालों तथा उपद्रवियों की तलाश में जूट गयी है।

Views: 60

Leave a Reply