आगलगी से गरीब परिवारों की लेईपूंजी नष्ट

गाजीपुर,01 फरवरी 2020। करंडा थाना क्षेत्र के महाबलपुर गांव में रात करीब दस बजे अज्ञात कारणों से लगी आग ने तकरीबन एक दर्जन परिवार पर बिपत्तियों का पहाड़ टूट पड़ा है।
  बताया गया है कि शुक्रवार की रात जब सभी लोग रात का खाना खाकर गहरी नींद में थे, तभी  अचानक एक झोपड़ी में आग लग लयी। झोपड़ी जब धू धू कर जलने लगी तो लोगों को इसका एहसास हुआ और वे चीखते हुए बाहर भागे। गावं के लोग जबतक कुछ समझते आग ने एक एक कर दस झोपड़ियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया।
आग लगने से देखते देखते 10 परिवारों की रिहायशी झोपड़ियां जलकर खाक हो गयीं। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। झोपड़ियों के जलकर नष्ट हो जाने से उसमें निवास करने वाले परिवारों की सारी लेईपूंजी जलकर नष्ट हो गयी और परिवार रात में ही खुले गगन के नीचे आ पहुंचे।
आशियाना और सारी लेईपूंजी नष्ट हो जाने से गरीब परिवारों के समक्ष रोटी और निवास की समस्या उत्पन्न हो गई है। सूचना मिलने पर आज सुबह प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच स्थिति की समीक्षा कर रहा है। क्षेत्रीय जनता ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए यथाशीघ्र पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है।

Views: 36

Leave a Reply