पुलिस कप्तान ने परखी बैंकों के सुरक्षा की स्थिति

गाज़ीपुर। अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण हेतु  पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह द्वारा शहर क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा तथा पंजाब नेशनल बैंक की शाखा का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों पएवं संदिग्ध वस्तुओं की तलाशी ली गई तथा उनसे पूछताछ की गई। बैंक पर लगे सुरक्षा कर्मियों से सुरक्षा संबंधित पूछताछ के बाद कप्तान द्वारा बैंक में लगे विभिन्न सीसी टीवी कैमरों को चेक किया गया‌ उन्होंने बैंक कर्मचारियों से सुरक्षा संबंधित जानकारी ली तथा उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

       बताते चलें कि बैंको के खुलने पर होने वाली भीड़ और अवांछनीय तत्वों की गतिविधियों पर नियंत्रण हेतु ध्यान में एसपी के निर्देशानुसार यह अभियान जनपद में  चलाया गया। 

       इसी क्रम में सादात थाना पुलिस ने मंगलवार को विभिन्न बैंकों में चेकिंग अभियान चलाया। थानाध्यक्ष आलोक त्रिपाठी ने नगर स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (मुख्य और रेलवे ब्रांच), बैंक ऑफ बड़ौदा, भारतीय स्टेट बैंक शाखा में चेकिंग करते हुए बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया कि कहीं कोई कैमरा खराब तो नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने आपातकालीन अलार्म सिस्टम को भी परखा। बैंकों के बाहर मौजूद संदिग्धों से पूछताछ की गई और बिना वजह मौजूद न रहने की हिदायद दी गयी। थानाध्यक्ष ने सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल को भी चेक कर जरुरी दिशा निर्देश दिये गये।

Views: 131

Leave a Reply