चिकित्सक के अभाव में बेजार है शहीद वीर अब्दुल हमीद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र

गाज़ीपुर। जखनियां क्षेत्र के धामूपुर गांव के परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद की याद में संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का हाल बेहाल है।

      चिकित्सालय में अव्यवस्थाएं चरम पर हैं। यहां आज तक डॉक्टर और सफाई कर्मचारी के  दर्शन नहीं हुए हैं। इनकी तैनाती नहीं होने के कारण अस्पताल से लोगों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। विभागीय अधिकारी सब कुछ जानते हुए भी अंजान बने हुए हैं। 

          बताया जाता है कि वीर अब्दुल हमीद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धामुपुर में डॉ० राकेश रोशन की तैनाती हुई थी। शासन द्वारा उनका स्थानांतरण मऊ जनपद कर दिया गया और तब से  आज तक किसी नए डॉक्टर की तैनाती ही नहीं हुई।

        मजे की बात तो यह है कि फार्मासिस्ट रामसुरेश चौरसिया मरीजों का इलाज करते हैं‌। ,वार्ड बॉय निषाद अहमद व अखिलेश यादव इसी अस्पताल से सबद्ध है। अस्पताल में लैब सहायक ललित कुमार और सौम्या गुप्ता की तैनाती भी है। इतना होने के बावजूद स्वास्थ्य केंद्र धामुपुर में मरीज भी पहुंचते हैं, परन्तु डॉक्टर न होने के कारण जहां मरीजों को इधर-उधर भटकना पड़ता है वहीं प्राइवेट चिकित्सकों की चांदी होती है। कुछ लोगों को इलाज के लिए ब्लॉक मुख्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखनियां जाना पड़ता है। 

      कई माह बीत जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा नए डॉक्टर नियुक्ति नही होने पर समाजसेवी अनिकेत चौहान ने प्रधानमंत्री कार्यालय व केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर शिकायत करते हुए शीघ्र चिकित्सक की नियुक्ति कराने की मांग जनहित में की है।

Views: 184

Leave a Reply