राष्ट्र समर्पण की भावना जागृत करता है रासेयो

गाज़ीपुर। युवा एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के पोर्टल माई भारत के निर्देशानुसार राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ रविवार को हुआ। शिविर का शुभारंभ शिविरार्थी राजश्वनी की सरस्वती वंदना एवं स्वाति सोनी और प्रियंका के स्वागत गीत से हुआ।

      बापू महाविद्यालय सादात और रामजग पीजी कॉलेज मरदानपुर रामपुर बलभद्र में बापू महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. त्रिवेणी सिंह ने रासेयो की महत्ता और उपादेयता के साथ ही शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान करते हुए शिविरार्थियों से प्रधानमंत्री के 2047 तक विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में अपना अमूल्य योगदान देने का आह्वान किया। 

       कार्यक्रम अधिकारी डा. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि शिविर में पचास छात्र छात्राएं सादात नगर के वार्ड नंबर नौ की मलिन बस्ती को गोद लेकर स्वच्छता, टीकाकरण, नशामुक्ति, मतदाता जागरूकता एवं वित्तीय साक्षरता अभियान जैसे कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान सभासद अजय यादव, शिविरार्थी सौम्या पांडेय, निकिता, नेहा, सुनैना, गुंजा, विनीत, आदित्य, पूर्णेंदु प्रकाश आदि रहे।

     वहीं रामजग पीजी कॉलेज मरदानपुर रामपुर बलभद्र में मुख्य अतिथि प्रबंधक मुसाफिर यादव ने कहा कि कोई भी कार्य छोटा नहीं होता। हर छोटा कार्य ही महान कार्य करने की प्रेरणा देता है। स्वयं को खुश रखते हुए जनमानस की खुशी के लिए निरंतर सकारात्मक सोच के साथ पुनीत कार्य करना चाहिए। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. भोला यादव, लल्लन यादव, राघवेंद्र कुमार यादव, पूजा यादव के निर्देशन में शिविरार्थियों ने ग्राम पंचायत मरदानपुर दलित बस्ती में साफ सफाई कर लोगों को जागरूक किया। 

       इस मौके पर प्रियंका, पूजा राजभर, पूजा यादव, डिंपल यादव, प्रीति, पूनम, अमृता आदि मौजूद रहीं।

Views: 183

Leave a Reply