लोकगीत गायन में पुष्कर ने मारी बाजी

गाजीपुर‌। साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था संकल्प बलिया द्वारा कलेक्ट्रेट स्थित ड्रामा हाल में लोकगीत गायन प्रतियोगिता सम्पन्न हुई। प्रतियोगिता में 40 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।

       इस प्रतियोगिता में गाज़ीपुर के  पुष्कर उपाध्याय को प्रथम तथा गाजीपुर के ही अमित राजभर को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। तीसरे स्थान बलिया के रितेश पासवान रहे। सांत्वना पुरस्कार  जयप्रकाश यादव, राज सिंह और लकी पाण्डेय को मिला। निर्णायक के रूप में सुप्रसिद्ध गजल एवं भजन गायक विजय प्रकाश पांडेय, लोकगीत गायक शैलेन्द्र मिश्र, लोकगीत गायक कृष्ण कुमार यादव मिट्ठू शामिल रहे।

         संकल्प के सचिव आशीष त्रिवेदी ने बताया कि गायन के क्षेत्र में उभरती प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित की गई है। उन्होंने बताया कि चयनित प्रतिभागियों के लिए मंगलवार 5 मार्च से तीन दिनों तक शैलेंद्र मिश्र के निर्देशन में लोकगीत गायन की विशेष कार्यशाला चलायी जाएगी। उसमें सभी प्रतिभागियों को परंपरागत लोक विधा का प्रशिक्षण दिया जाएगा। चयनित सभी प्रतिभागी 16 , 17 मार्च 2024 को होने वाले लोकरंग उत्सव में प्रतिभा करेंगे तथा उन्हें उस मंच पर प्रमाण पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता का संचालन संयोजक रंगकर्मी आनन्द कुमार चौहान ने किया l

Views: 49

Leave a Reply