चिकित्सा व जागरूकता शिविर से लाभान्वित हुए महेशपुर के लोग

गाज़ीपुर। मित्रसेन प्रधान मेमोरियल सेवा ट्रस्ट द्वारा आयोजित मुहम्मदाबाद क्षेत्र के महेशपुर प्रथम में आयोजित स्वास्थ्य जागरुकता एवं चिकित्सा शिविर में मरीजों का उपचार करते हुए आवश्यक जानकारी दी गई।

      शिविर में स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डा. सुरभि राय तथा अस्थि रोग विशेषज्ञ डा शिवम राय ने शिविर के माध्यम से सैकड़ों मरीजों को लाभान्वित किया। महिला चिकित्सक डा. सुरभि राय ने कहा कि समय से उचित परामर्श और चिकित्सा का अभाव गर्भवती महिलाओं, प्रसूताओं और उनके बच्चों में नजर आ रहा है। चिकित्सकीय परामर्श में गर्भवती के रहने पर प्रसव के वक्त आपरेशन की न्यूनतम आवश्यकता पड़ती है। इसलिए उन्हें चिकित्सक के सम्पर्क में रहना चाहिए। शिविर के दूसरे चिकित्सक डा. शिवम राय ने कहा कि कमर और घुटने के दर्द से अधिकांश लोग परेशान हैं। ऐसी परेशानी का सामना कर रहे मरीजों को चिकित्सक के परामर्श से दिनचर्या निर्धारित करना चाहिए। सावधानी न रखने पर तकलीफ बढ़ जाती है।

      ट्रस्ट के अध्यक्ष अविनाश प्रधान ने कहा कि डा. सुरभि राय और डा. शिवम राय की सेवाएं शिविर के माध्यम से क्षेत्र को मिलती रहेंगी।  आयोजक महेशपुर के प्रधान जुनैद खां ने डा. सुरभि राय ,डा.शिवम राय और ट्रस्ट के प्रति आभार जताया। संचालन ट्रस्ट के सचिव इंद्रासन राय ने किया। इस मौके पर मुन्ना यादव पहलवान, अब्दुल्ला, खुर्शीद खां,फिरोज, जितेंद्र राय, गोपाल राय, संजय आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे।

Views: 151

Leave a Reply