अधेड़ ने अबोध मासूम बालिका को बनाया हवस का शिकार

गाजीपुर। एक तरफ जहां पूरा क्षेत्र छठ पर्व मनाने की तैयारी में जुटा था वहीं दुल्लहपुर थाना क्षेत्र में एक अधेड़ हवसी दरिन्दे ने मानवता की सारी हदें पार कर अबोध बालिका को अपनी हवस का शिकार बना डाला।

      लोक आस्था के केंद्र मंदिर में ही आरोपी ने उस मासूम बालिका को अपनी हवस का शिकार बनाया। इसके बाद जानकारी होने पर जब पीड़ित परिवार उसके घर पहुंचा तो आरोपी ने पूरे परिवार को अंजाम भुगतने की धमकी भी दी। 

         बताया गया है कि क्षेत्र के एक गांव की अनुसूचित बस्ती की तीन मासूम बच्चियां शनिवार की शाम मंदिर के तरफ खेलने गई थीं। वहीं तीन मासूमों में से  एक 6 वर्षीय मासूम के साथ गांव के ही एक दबंग अधेड़ ने मंदिर  परिसर में बने एक कमरे में मासूम के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद उसने किसी से बताने पर मां बाप को जेल भेजवाने की धमकी भी दी।       घटना से आहत पीड़िता की मां सीमा देवी ने गांव के ही रहने वाले उस हवसी के खिलाफ थाने में नामजद तहरीर दी। मामला संज्ञान में आते ही अपर पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेंद्र कुमार, क्षेत्राधिकारी भुडकुड़ा शेखर सेंगर रात में ही थाना पर पहुंचे। 

        पीड़िता के पिता की तहरीर पर रात में ही आरोपी के खिलाफ दुराचार, पाक्सो तथा एससीएसटी  एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। दूसरे दिन थानाध्यक्ष अशोक कुमार मिश्रा पीड़िता के घर पहुंचे। जहां पीड़ित मासूम तथा अन्य दोनों बच्चियों से घटना की जानकारी ली। मासूम को मेडिकल परीक्षण के लिए गाजीपुर भेज दिया गया है। 

      जब पुलिस आरोपित के घर पहुंची तो आरोपित के घर के सभी सदस्य मौके से फरार पाये गये। बताया कि पुलिस की तीन टीम बनाकर आरोपी की खोज की जा रही है।

      पीड़िता पक्ष से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम उसकी 6 वर्षीय बच्ची दो अन्य बच्चियों के साथ घर से कुछ ही दूरी पर स्थित मां दुर्गा मंदिर के पास खेलने गई थी। गांव का ही रहने वाला 46 वर्षीय व्यक्ति बच्चियों को बहला फुसलाकर मंदिर के भीतर ले गया तथा 6 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म  करने लगा। उसी दौरान तभी मौके से भाग कर आई एक मासूम ने पीड़िता के घर पर इसकी जानकारी दी। पीछे से पीड़ित मासूम ने भी घर पहुंच कर अपनी मां को इस घटना की जानकारी दी। घटना के समय पीड़ित मासूम के पिता वाद्य यंत्र  बजाने के लिए दूसरे गांव में गये हुए थे। सूचना पाकर वह खुद मौके पर पहुंचे। जब पीड़िता द्वारा पहचान करने के लिए उसके माता-पिता लेकर आरोपी के घर पहुंचे तो आरोपी के पुत्र तथा उसके स्वजनों द्वारा उसे धमकाया गया तथा गाली गलौज भी किया गया। घटना के बाद पीड़ित परिवार दुल्लहपुर थाने पर पहुंचकर नामजद तहरीर दी।

       थानाध्यक्ष अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि पूर्व में भी आरोपी के ऊपर गो तस्करी, मारपीट व अन्य मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। रविवार को पुलिस ने पीड़ित मासूम को मेडिकल परीक्षण के लिए गाजीपुर भेज दिया तथा आरोपित के खोजबीन के लिए पुलिस द्वारा टीम बनाकर पूरे क्षेत्र में खोजबीन की जा रही है।

रिपोर्ट – संजय चौबे

Views: 291

Leave a Reply