भारत को ताकतवर देश बनाने हेतु सरकार के साथ हर देशवासी को संकल्प लेने की जरूरत 

प्रधानमंत्री के कार्यों से विश्व पटल पर बढ़ी है देश की साख 

गाज़ीपुर। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को जखनियां तहसील क्षेत्र के  अलीपुर  मंदरा गांव मे ग्राम पंचायत सचिवालय एवं अतिथि गृह का लोकार्पण फीता काटकर एवं शिलापट्ट का अनावरण कर किया।

        इसके उपरान्त उन्होंने माता तेतरा देवी सच्चिदानंद गर्ल्स पीजी कालेज परिसर में तेतरा देवी की प्रतिमा का अनावरण किया। समारोह में उपस्थित लोगों तथा छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि माता तेतरा देवी के  पुण्य स्मृति को प्रणाम करता हूं। मनोज सिन्हा ने कहा कि ग्राम पंचायत में नवनिर्मित सचिवालय और अतिथी गृह के लिए आप सभी बधाई के हकदार हैं। विगत नौ वर्षों में देश पूरी दुनिया को नेतृत्व देने में सक्षम हुआ है तथा विगत वर्षों की कुछ घटनाओं का मूल्यांकन करना चाहिए जिसमें देश के सम्मान और मजबूती का आधार सुदृढ हुआ है और देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो संकल्प लिया है कि देश जब आजादी का शताब्दी वर्ष मनाएगा तब वैसा भारत हो जो सोने की चिड़िया हो और जैसा उसका पूर्व में गौरव था‌। हम उस समय विकासशील नहीं बल्कि विकसित भारत के नागरिक कहलाएं।

    श्री सिन्हा ने कहा कि भारत का संविधान जैसे अधिकार देता है वैसे ही हमें अपने नागरिक कर्तव्यों को भी सोचना चाहिए। जी 20 देशों की बैठक  की सफलता भारत के लिए गौरव का विषय है। उन्होंने चंद्रयान 3 की सफलता पर  कहा कि दक्षिणी ध्रुव पर भारत ने इतिहास रचा है और अब उसकी नजर सूर्य पर है। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं से दलित आदिवासी महिलाओं को जो ताकत मिली है, इस बदलाव की बयार हमें सुपर पावर बनाने की ओर ले जाएगी‌ आधी आबादी कैसे सशक्त हो उसका भी फैसला देश की सरकार ने कर दिखाया है। भारत फिर से दुनिया का ताकतवर देश बने वह सिर्फ हमारी जिम्मेदारी पर ही नहीं, आज हर भारतवासी को इसके लिए संकल्प लेने की जरूरत है कि देश विकसित भारत बने।

          इससे पूर्व माता तेतरा देवी सच्चिदानंद गर्ल्स पीजी कॉलेज के प्रबंधक अटल सिंह ने अतिथियों का स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्रम  और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। इससे पूर्व कालेज के विद्यार्थियों द्वारा अतिथियों का भव्य स्वागत पुष्प वर्षा कर किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री गिरीश यादव, राज्य मंत्री अंबरीश भोला, पूर्व एम एल सी केदारनाथ सिंह, भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सुनील सिंह, लोकसभा संयोजक कृष्ण बिहारी राय, सरोज कुशवाहा,सरोज मिश्रा,दुर्गविजय शर्मा, परियोजना निदेशक (पीडी) राजेश यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव, श्यामराज तिवारी,शशिकांत शर्मा, कार्तिक गुप्ता,डा मुराहू राजभर, नीतीश दूबे सहित काफी संख्या में गणमान्यजन उपस्थित रहे।

Visits: 198

Leave a Reply