बालगृह में आवासित मूक बधिर चौदह वर्षीय किशोर की मौत

गाजीपुर। पं. भोलानाथ मिश्र बालगृह (बालक), बड़ागांव में रह रहे मूक बघिर चौदह वर्षीय किशोर प्रदीप पुत्र धर्मपाल की मृत्यु हो गयी।

बताया गया कि सादात थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ागांव स्थित किशोर को मंगलवार की सुबह अचानक तबियत खराब होने पर उसे मिर्जापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां जांचोपरांत चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सादात थानाध्यक्ष शैलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि नायब तहसीलदार सैदपुर आशीष सिंह की उपस्थिति में पंचायतनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। लोग उम्मीद जताते रहे कि सम्भवतः ठंडक लगने से मृत्यु हुई होगी। किशोर की मौत क्यों और किन परिस्थितियों में हुई इसका खुलासा तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही होगा।

इस सम्बन्ध में बालगृह के अधीक्षक रामप्रवेश मिश्रा ने बताया कि प्रदीप लगभग एक वर्ष पूर्व न्यायालय के आदेश पर सुधार गृह में आवासित हुआ था। वह तभी से मूकबधिर और शारीरिक रुप से कमजोर था। उसके निवास के सम्बन्ध में कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि किशोर प्रदीप की अचानक तबीयत खराब होने पर उसे मिर्जापुर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां जांच के बाद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Visits: 70

Leave a Reply