अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने दुराचार के मामले में की तत्काल कार्रवाई की मांग 

गाजीपुर। नाबालिग बेटी के साथ बीते आठ अक्टूबर को हुए दुराचार के मामले मेंं महिला प्रधान ने भुड़कुड़ा कोतवाली पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। पीड़िता बेटी की मां ने कहा कि इस मामले में पुलिस दुराचार का केस दर्ज करने मे हीलाहवाली करती रही और फिर लीपापोती करते हुए हल्की धाराओं में केस दर्ज कर आरोपितों को बचा रही है।

इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से शीघ्र न्यायोचित कार्रवाई की मांग की है, अन्यथा की स्थिति में उन्होंने आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने की चेतावनी दी है।

बताते चलें कि नाबालिग पीड़िता की मां व बहरियाबाद थाना क्षेत्र के बेलहरा गांव की ग्राम प्रधान ने बताया कि बीते 08 अक्टूबर को वह गांव स्थित सैय्यद बाबा के मजार पर अपनी सास, बेटा व बेटी के साथ पूजा करने गयी थी। इसी बीच गांव के ही सरकस और दबंग लोग जो उनके विरुद्ध चुनाव लड़े थे, गोलबंद होकर वहां आ पहुंचे। वहां करीब 15-20 लोगों की भीड़ में से प्रमोद मिश्रा, सत्यम मिश्रा, मनोज यादव, सूरज मौर्य, शिवम मिश्रा आगे बढ़कर उनकी नाबालिग बेटी को जबरदस्ती अपने साथ लेकर मजार के पीछे की ओर चले गये और गांव के लोलार्क मिश्रा व अन्य लोग मुझसे और मेरी सास से बदसलूकी करते हुए मोबाइल छीनकर तोड़ दिया। यही नहीं लोलार्क मिश्रा ने धमकी दिया कि उनके परिवार की शिमला पाण्डेय के विरुद्ध आजमगढ़ में फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी करने के मामले में की गई शिकायत की आगे से पैरवी नहीं करे, अन्यथा अंजाम इससे भी बुरा होगा।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र में होने की वजह से वह वहां केस दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। भुड़कुड़ा पुलिस ने दुराचार का अभियोग पंजीकृत करने के स्थान पर धारा 147, 504, 506 और 356 के तहत केस दर्ज किया। अब नामजद आरोपीगण खुलेआम घूम रहे हैं और पीड़िता के घर पर आकर अनाप शनाप बकते हुए धमकी दे रहे हैं। इससे पीड़िता किशोरी व उसका परिवार दहशत में है। पीड़िता के परिवार ने पुलिस उच्चाधिकारियों का ध्यानाकर्षण करते हुए उचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराने तथा नामजद व अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।

Views: 346

Leave a Reply