पंचांग व राशिफल – 02 अगस्त 2022

पंचांग व राशिफल – 02 अगस्त 2022
पंचांग
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास श्रावण
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि पंचमी 29:41 तक
नक्षत्र उत्तर फाल्गुनी 17:20 तक
करण बावा 17:27 तक,बालवा 29:41 तक
वार मंगलवार
योग शिव 18:26 तक
सूर्योदय 05:23
सूर्यास्त 18:41
चंद्रमा कन्या
राहुकाल 15:47 − 17:27
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:00 − 12:53


रात को रोटी बनाने के बाद बचे आटा को फ्रिज में रखना और फिर दूसरे दिन उसका इस्तेमाल करना वास्तु की दृष्टि से गलत माना जाता है। मान्यता है कि बासी आटे की रोटियां बनाने से उसे खाने वाले के जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री से आज का राशिफल…

मेष
आज आर्थिक लाभ होगा आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे।,आज आप मन मे टेंशन न ले महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं।

वृष
आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- लेकिन बोलने में सावधानी बरतें।हालाँकि शुरुआत में आपकी कुछ ख़ास दिलचस्पी नहीं होगी, लेकिन बाद में आप उस अनुभव का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे।

मिथुन
आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे। परिवार के साथ किसी मॉल या शॉपिंग कॉम्प्लेक्स जाने की संभावना है। हालाँकि इससे आपका ख़र्चा काफ़ी बढ़ सकता है।

कर्क
आज ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी। आज के दिन कुछ न करें, सिर्फ़ अस्तित्व का आनन्द लें और अहोभाव से ख़ुद को सराबोर होने दें।

सिंह
आज सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। दिन में जीवनसाथी के साथ बहस के बाद एक बेहतरीन शाम गुज़रेगी। परिवार के साथ मिलकर किसी ज़रूरी फ़ैसले को अन्तिम रूप दिया जा सकता है। ऐसा करने के लिए यही सही वक़्त भी है।

कन्या
स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। अगर आप अपने साथी के नज़रिए को नज़रअंदाज़ करेंगे, तो वह अपना आपा खो सकते है।

तुला
आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है।

वृश्चिक
आज पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे।

धनु
आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है।

मकर
आज सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं- साथ ही अपने साथी को अपना नज़रिया समझाने में भी तकलीफ़ महसूस होगी। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

कुम्भ
आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। घर में रस्म-रिवाज़ आदि होगा।

मीन
आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें।आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे,।

Hits: 197

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: