”उज्जवल भारत-उज्जवल भविष्य” के तहत बिजली महोत्सव 27 जुलाई से

गाजीपुर। भारत सरकार द्वारा आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत उज्जवल भविष्य का आयोजन 25 से 30 जुलाई तक जिला प्रशासन के नेतृत्व में होगा। देश के 733 जिलो के करीब 1546 स्थानों पर यह उत्सव मनाया जायेगा।
जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में एवं एनटीपीसी रिहंद के संचालन में 27 जुलाई को भोलानाथ स्मारक महाविद्यालय धामुपुर, विकास खंड-जखनियां एवं 30 जुलाई को अष्ट शहीद इंटर कॉलेज, युसुफरोड, मुहम्मदाबाद में ”उज्जवल भारत-उज्जवल भविष्य” के तहत बिजली महोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भारत सरकार तथा राज्य सरकारों द्वारा आज़ादी से अब तक ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में विकास एवं भविष्य में प्राप्त होने वाली विकास की सम्भावनाओं का प्रदर्शन किया जायेगा ।
इस कार्यक्रम में भारत सरकार द्वारा तैयार की गयी लघु फिल्म एवं विडियो का भी प्रसारण होगा। इसके माध्यम से पिछले 08 वर्षों में बिजली के क्षेत्र में देश एवं प्रदेश की महत्वपूर्ण उपलब्धियों को सबके समक्ष सांझा किया जाएगा। आयोजन में ऊर्जा विभाग से संबन्धित विषय जैसे ऊर्जा संरक्षण, विद्युतीकरण से मानव जीवन में परिवर्तन, नुक्कड़ नाटक आदि की प्रस्तुति दी जायेगी ।

Visits: 103

Leave a Reply